श्रीलंकाई बल्लेबाज पहले मैच में चूका पर दूसरे वनडे में टीम इंडिया को नहीं बख्शा, पहली बार किया ये कारनामा

Charith Asalanka first ODI fifty: श्रीलंकाई बल्लेबाज चरित असलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मुश्किल हालात में टिककर रन जुटाए।

Charith Asalanka
चरित असलंका   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे
  • श्रीलंका ने 260 का स्कोर बनाया
  • चरित असलंका का चला बल्ला

श्रीलंका और भारत की मंगलवार को दूसरे वनडे में भिड़ंत हुई। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 77 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की। हालांकि,  श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत की खुशी ज्यादा देर तक बरकार नहीं रख सकी। एक समय मेजबान टीम का स्कोर 124 पर तीन विकेट हो गया। ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाज चरित असलंका मैदान पर उतरे और उन्होंने मुश्किल हालात में अपनी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत ही श्रीलंका ने 275 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

चरित असलंका ने तीन अहम साझेदारियां कीं

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चरित असलंका ने तीन अहम साझेदारियां कीं। उन्होंने दासुन शनाका (16) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। असलंका ने छठे विकेट के लिए वनिन्दु हसरंगा (8) के संग 22 रन की छोटी पार्टनरशिप की। यह साझेदारी 40वें ओवर में 199 के कुल स्कोर पर टूटी। इसके बाद भी असलंका ने हिम्मत नहीं हारी और भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उन्होंने सातवें विकेट के लिए चमिका करुणारत्ने (नाबाद 44) के साथ 50 रन की पार्टनरशिप की। इस जोड़ी को भुवनेश्वर ने 48वें ओवर में असलंका को आउट कर तोड़ा।

असलंका ने पहली बार किया ये कारनामा

असलंका ने पहले वनडे में भी टिककर बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह अर्धशतक जमाने से चूक गए थे। वह 38 रन की पारी खेलकर तेज गेंदबाज दीपक चहर का शिकार बन गए थे। हालांकि, जब असलंका को फिर से मौका मिला तो उन्होंने टीम इंडिया को नहीं बख्शा। उन्होंने दूसरे वनडे में जो पचासा जड़ा, वो उनके वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली फिफ्टी है। उन्होंने पांचवें वनडे में इस कारनामे को अंजाम दिया। असलंका ने पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अंततराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। वह डेब्यू मैच में शून्य पर आउट हो गए थे पर टीम का भरोसा उनपर कायम रहा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर