इस देश में होगा कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन, सरकार ने दी अनुमति 

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 11, 2020 | 17:37 IST

CPL 2020: कोरोना वायरस के कहर के बीच कैरेबियाई प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए आयोजकों को अनुमति मिल गई है। अगस्त-सितंबर के बीच इस देश में होगा इसका आयोजन।

Barbados-Tridents
Barbados-Tridents 

मुख्य बातें

  • कोविड-19 महामारी के बीच खेली जाने वाली पहली टी20 लीग होगी सीपीएल
  • सीपीएल 2020 का आयोजन त्रिनिदाद एवं टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच होगा
  • आयोजन के दौरान खिलाड़ियों को कोविड-19 का परीक्षण किया जाएगा और उन्हें सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा

पोर्ट ऑफ स्पेन: कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के पूरे सत्र को त्रिनिदाद एवं टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा। इसके लिए आयोजकों को स्थानीय सरकार से मंजूरी मिल गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हालांकि पहले ही शुरू हो चुका है लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच सीपीएल पहला टी20 लीग होगी।

टूर्नामेंट के दौरान स्थानीय आबादी में कोरोना वायरस के फैलने के जोखिम को कम करने और विदेशों से त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वालों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। सभी टीमों और अधिकारियों को एक होटल में रखा जाएगा। देश में पहुंचने पर सभी को पहले दो हफ्तों के लिए सख्त पृथकवास में रहना होगा।

सीपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, 'विदेश से आने वाले सभी लोगों का प्रस्थान से पहले और फिर त्रिनिदाद आने पर कोविड-19 का परीक्षण किया जाएगा।' टीमों और अधिकारियों को 'घरों' में रखा जाएगा जहां सामाजिक दूर का पालन करना जरूरी होगा। बयान के मुताबिक, 'अगर किसी भी खिलाड़ी या अधिकारी में कोविड-19 के लक्षण दिखे तो उस समूह के सभी लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा।'

सीपीएल में रशीद खान, क्रिस लिन, कार्लोस ब्रैथवेट, ड्वेन ब्रावो, एलेक्स हेल्स और किरोन पोलार्ड जैसे विदेशी और कैरेबियाई खिलाड़ी भाग लेंगे।
कैरिबियाई क्षेत्र कोविड-19 महामारी से सबसे कम प्रभावित क्षेत्र रहा है। त्रिनिदाद और टोबैगो में अब तक इसके 133 मामले सामने आए हैं।

अगली खबर