जो रूट ने कहा-विंडीज की ताकत से हैं वाकिफ, उनका सामना करने के लिए हैं तैयार

Captain Joe Root Praise West Indies bowling attack: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले कहा है कि वो विंडीज की टीम की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

joe root
joe root  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जो रूट ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ की है
  • रूट ने कहा है कि उनके बल्लेबाजों को उनका सामना करने के लिए कड़ी तैयारी करनी होगी
  • 8 जुलाई को एजबेस्टन में होगा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज

लंदन: कोरोना संक्रमण के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। 8 जुलाई को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा इसपर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें लगी हैं। जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों की गैरमौजूदगी में सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड पहुंचने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने 14 दिन का क्वारंटीन टाइम भी पूरा कर लिया और कोविड-19 टेस्ट में सभी खिलाड़ी निगेटिव पाए गए हैं। ऐसे में अब कोरोना से इतर दोनों टीमों के बीच अब क्रिकेट के बारे में चर्चा होने लगी है। 

ऐसे में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने सीरीज के आगाज से पहले कहा है कि वेस्टइंडीज के दमदार तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए उनकी टीम के बल्लेबाजों को अच्छी तरह तैयारी करनी होगी। वेस्टइंडीज की टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर करेगी क्योंकि पिछली बार उसने गेंदबाजों की बदौलत ही 2019 में घर पर 2-1 के अंतर से इंग्लैंड को मात दी थी। विंडीज की टीम को विजडन ट्रॉफी पर अपना कब्जा बनाए रखने के लिए इस बार भी कड़ी मशक्कत करेगी। 

जो रूट ने कहा कि इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को हलके में लेने की गलती नहीं करेगी। विंडीज के गेंदबाजी आक्रमण में जेसन होल्डर, केमार रोच और शेनन गैब्रियल जैसे गेंदबाज हैं जो कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 20 गेंदबाजों में शामिल हैं। 

वेस्टइंडीज की क्षमता और कौशल से हैं वाकिफ 
रूट ने कहा, हम वेस्टइंडीज की टीम के कौशल और क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हमें वेस्टइंडीज की मजबूती के बारे में पता है। इस सीरीज में वो किस तरह मैदान में उतरेंगे इसका भी अंदाजा है। एक बात जो समझ में आती है कि उनके पास जो गेंदबाजी आक्रमण है वो घातक साबित हो सकता है। उनका सामना करने के लिए हम अच्छी तरह तैयारी करें और हम उसका सामना करने के लिए तैयार हैं।'

दुनिया के सम्मानित खिलाड़ियों में शुमार हैं होल्डर 
होल्डर ने पिछली श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक लगया था और श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। होल्डर वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की पहले नंबर पर काबिज हैं उनके बाद बेन स्टोक्स दूसरे पायदान पर हैं।  ऐसे में प्रतिद्वंद्वी कप्तान जेसन होल्डर के बारे में पूछे जाने पर रूट ने कहा, 'वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कप्तानी का भार अपने कंधों पर उठाया था और अब हम उन्हें उनके करियर के सर्वोच्च शिखर पर देख रहे हैं। वो एक शानदार व्यक्ति हैं और मैं उनसे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए चर्चा करने के लिए तैयार हूं। 

रूट ने यह भी कहा है कि उनके 8 जुलाई को सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलने की संभावना है क्योंकि इस मैच के दौरान उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनने जा रही हैं। ऐसे में टीम के उपकप्तान बेन स्टोक्स के पहली बार टीम की कमान संभाल सकते हैं। 

अगली खबर