IRE vs ZIM 3rd ODI: हार के साथ दिग्गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म, आयरलैंड की जीत, सीरीज ड्रॉ

Ireland beat Zimbabwe by 7 wickets in third ODI: आयरलैंड और जिंबाब्वे के बीच वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम की हार के साथ सीरीज ड्रॉ हुई और ब्रैंडन टेलर का करियर भी समाप्त हुआ।

Brandan Taylor retires: Ireland beat Zimbabwe in third ODI
Brandan Taylor retires: Ireland beat Zimbabwe in third ODI  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जिंबाब्वे का आयरलैंड दौरा 2021 - तीसरा वनडे मुकाबला
  • तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड ने जिंबाब्वे को 7 विकेट से हराया
  • ब्रैंडन टेलर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर हुआ समाप्त

आयरलैंड और जिंबाब्वे के बीच बेलफास्ट में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में आयरलैंड ने जिंबाब्वे को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ आयरलैंड ने तीन मैचों की इस वनडे सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। सीरीज का पहला मैच जिंबाब्वे ने जीता, दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और तीसरा मैच मेजबान आयरलैंड ने जीत लिया। इसी के साथ जिंबाब्वे के महान क्रिकेटर ब्रैंडन टेलर का अंतरराष्ट्रीय करियर भी खत्म हो गया जिन्होंने इस मैच से पहले अपने संन्यास का ऐलान किया था।

तीसरे वनडे मैच से पहले ब्रैंडन टेलर ने घोषणा की थी, कि सीरीज का तीसरा वनडे उनके करियर का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। जिंबाब्वे के लिए सबसे अधिक शतक और दूसरे नंबर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले ब्रैंडन टेलर की विदाई विजयी नहीं हो पाई। आयरलैंड ने जिंबाब्वे को मात दी और जिंबाब्वे अपने दिग्गज खिलाड़ी को हार के साथ अलविदा कहने पर मजबूर हुई।

मैच में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर जिंबाब्वे को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम को पहला झटका संन्यास की घोषणा करने वाले ब्रैंडन टेलर के रूप में ही लगा जो अपने आखिरी मैच में 7 रन बनाकर आउट हो गए। जिंबाब्वे के कप्तान क्रेग अर्विन ने अर्धशतक जड़ा और 65 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली।

जिंबाब्वे की टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और उनकी पूरी टीम 34 ओवर में 131 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान आयरलैंड की तरफ से एंडी मैकब्रायन और जोश लिटिल ने 3-3 विकेट लिए। जबकि सिमी सिंह ने 2 विकेट और शेन गेटकेट ने 1 विकेट हासिल किया।

बारिश के कारण आयरलैंड की पारी देर से शुरू हुई और 'डकवर्थ लिविस' नियम के मुताबिक उनको 32 ओवर में 118 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब देने उतरी आयरलैंड की टीम ने बिना ज्यादा संघर्ष किए 22.2 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने 40 गेंदों में 43 रन और कप्तान एंडी बलबर्नी ने 34 रनों की पारी खेली। आयरलैंड के गेंदबाज एंडी मैकब्रायन 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए और विलियम पोर्टरफील्ड 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुने गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर