IRE vs ZIM 1st ODI: पहले वनडे में जिंबाब्वे के चार खिलाड़ी चमके, मेजबान आयरलैंड को दी करारी मात

Ireland vs Zimbabwe 1st ODI Match Report and score: जिंबाब्वे और आयरलैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में बुधवार को मेहमान जिंबाब्वे ने मेजबान टीम को 38 रन से करारी शिकस्त दे दी।

Zimbabwe beat Ireland in first ODI: Sikandar Raza shines
Zimbabwe beat Ireland in first ODI  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जिंबाब्वे का आयरलैंड दौरा 2021 - वनडे सीरीज का हुआ आगाज
  • बेलफास्ट में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच
  • पहले वनडे में जिंबाब्वे के चार खिलाड़ी चमके, आयरलैंड को 38 रन से हार मिली

जिंबाब्वे के आयरलैंड दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद बुधवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बेलफास्ट के मैदान पर खेला गया। तीन वनडे मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में जिंबाब्वे की तरफ से उनके चार खिलाड़ी चमके और उन्होंने शानदार ऑलराउंड खेल प्रदर्शन से मेजबान टीम को 38 रन से मात दे दी। इसके साथ ही जिंबाब्वे की टीम ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पहले वनडे मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 14 रन पर रेजिज चकाब्वा (2) के रूप में उसको पहला झटका लगा। जबकि डियोन मायर्स 7 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन बाकी सभी बल्लेबाजों ने अपना-अपना शानदार योगदान दिया।

टेलर, अर्विन और सिकंदर का धमाल

ब्रेंडन टेलर ने 45 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, वो अर्धशतक से चूके लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत जरूर दी। कप्तान क्रेग अर्विन ने 96 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। वहीं सिकंदर रजा ने 2 छक्के और 5 चौके जड़ते हुए सबसे आकर्षक पारी खेली। रजा ने 44 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 266 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

गेंदबाजी में छाए ब्लेसिंग मुजरबानी, आयरलैंड का संघर्ष का नहीं आया

जवाब देने उतरी आयरलैंड की टीम के ओपनर विलियम पोर्टरफील्ड ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि दूसरे ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने भी 32 रन बनाए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रनों की अच्छी साझेदारी भी हुई। इसके बाद मध्यक्रम में हैरी टेक्टर ने भी 50 रन बनाए लेकिन इसका कोई फायदा नहीं  हुआ क्योंकि जिंबाब्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी पूरी लय में थे।

मुजरबानी ने 9.4 ओवर में 2 मेडन ओवर करते हुए 29 रन देकर 4 विकेट झटके। आयरलैंड की टीम 48.4 ओवर में 228 रन बनाकर अपने ही मैदान पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही जिंबाब्वे ने 38 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में अहम बढ़त हासिल की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर