कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव निकला क्रिकेटर, मैच बीच में ही रोककर करना पड़ा रद्द

Bob Willis Trophy Match: ग्‍लोसेस्‍टरशायर की टीम लंच के समय 66/6 के स्‍कोर पर पहुंच चुकी थी, लेकिन ब्रेक के बाद खिलाड़ी मैदान पर नहीं आए। खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने का पता चलते ही मैच रद्द किया गया।

bob willis trophy
बॉब विलिस ट्रॉफी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बॉब विलिस ट्रॉफी में ग्‍लोसेस्‍टरशायर और नॉर्थेंप्‍टनशायर के बीच मुकाबला रद्द हुआ
  • नॉर्थेंप्‍टनशायर के खिलाड़ी, जिसने टीम के साथ यात्रा नहीं की, कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला
  • दोनों हिस्‍सा लेने वाले क्‍लबों के समझौते के बाद मैच रद्द किया गया

लंदन: बॉब विलिस ट्रॉफी में ग्‍लोसेस्‍टरशायर और नॉर्थेंप्‍टनशायर के बीच रविवार को मुकाबला बीच में ही रद्द करना पड़ा। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को घोषणा की थी कि नॉर्थेंप्‍टनशायर का खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला, जिसके चलते बीच में ही मुकाबला रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला जारी था जब यह खबर आई कि जो खिलाड़ी टीम के साथ ब्रिस्‍टल नहीं गया था, वो कोविड-19 पॉजिटिव निकला। टीम के अन्‍य सदस्‍य पिछले 48 घंटे में उस क्रिकेटर के संपर्क में थे, जिसे ध्‍यान में रखते हुए मुकाबला रद्द करने का फैसला लिया गया।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'कोविड-19 संबंधित मामले में सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए मुकाबला रद्द करने का फैसला लिया गया। मैच अधिकारियों ने दोनों हिस्‍सा लेने वाले क्‍लबों की सहमति के बाद यह फैसला लिया।' जब मैच रद्द किया गया तब ग्‍लोसेस्‍टरशायर का स्‍कोर लंच के समय 66/6 था। खिलाड़‍ियों ने ब्रेक के बाद मैदान पर नहीं जाने का फैसला किया और मुकाबला रद्द कर दिया गया।

नॉर्थेंप्‍टनशायर ने विभिन्‍ना टीमों के खिलाफ टी20 ब्‍लास्‍ट और बॉब विलिस ट्रॉफी में मुकाबले खेले थे। टी20 ब्‍लास्‍ट में से सिर्फ दो खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए टीम में शामिल थे। क्‍लबों ने संयुक्‍त बयान में कहा, 'भले ही खिलाड़ी ब्रिस्‍टल में टीम के साथ नहीं गया (घर में एकांतवास में है), नॉर्थेंप्‍टनशायर के खिलाड़ी उस खिलाड़ी के संपर्क में पिछले 48 घंटे में थे, जिसके चलते उनमें कोविड-19 संक्रमण विकसित होने की उम्‍मीद है।'

जैव-सुरक्षित बबल में रूकने को बाध्‍य नहीं काउंटी खिलाड़ी

बयान में आगे कहा गया, 'ग्‍लोसेस्‍टरशायर, नॉर्थेंप्‍टनशायर और ईसीबी का मानना है कि खिलाड़ी की सुरक्षा प्राथमिकता है और उनके स्‍वास्‍थ्‍य व सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाया जाए। इस मैच में शामिल खिलाड़ी, अधिकारी और प्रशासकों की सुरक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य हमारी प्राथमिकता है। मैच अब रद्द कर दिया गया है और नॉर्थेंप्‍टनशायर की टीम आज अपने घर लौटेगी।'

वैसे, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के समान काउंटी खिलाड़‍ियों को जैव-सुरक्षित माहौल में रूकने पर जोर नहीं है। सभी को कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए कुछ प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। खिलाड़‍ियों को गेम्‍स के लिए अकेले जाने की इजाजत है। उनके नियमित रूप से तापमान चेक किए जा रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर