सिर्फ 16 गेंदों के बाद ही बदलना पड़ गई बॉल, जानिए अचानक गेंद में ऐसी क्‍या खराबी आई?

IND vs ENG, 1st Odi: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले वनडे में गेंद अजीब तरह खराब हुई, जिसके बाद इसे बदलना पड़ा। तब मैच में केवल 16 गेंदें ही फेंकी गईं थीं।

india vs england 1st odi damaged ball
भारत बनाम इंग्‍लैंड, पहला वनडे, बॉल खराब हुई 

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में चल रहा है पहला वनडे
  • इंग्‍लैंड ने पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया
  • पहली पारी में इस्‍तेमाल होने वाली गेंद केवल 16 गेंदों डालने के बाद बदलनी पड़ी

पुणे: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच मंगलवार को पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में एक अजीब घटना देखने को मिली। टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी कर रही थी और अंपायर्स ने केवल 16 गेंद बाद बॉल बदल दी। यह गेंद इतनी अजीब तरह से क्षतिग्रस्‍त हुई कि इसमें एक गड्ढा हो गया था। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के शॉट के बाद गेंद में गड्ढा हो गया था।

बता दें कि पहले वनडे में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग पर आए। दोनों ने क्रीज पर जमने के लिए समय लिया यानी टीम को सधी हुई शुरूआत दिलाई। टीम इंडिया ने पहले दो ओवर में केवल 4 रन ही बनाए थे और मार्क वुड तीसरा ओवर करने के लिए अपने रनअप पर आए। 

इस ओवर की चौथी गेंद पर धवन ने डीप बैकवर्ड प्‍वाइंट के पास से शानदार शॉट जमाकर बाउंड्री हासिल की। जब गेंद विकेटकीपर के दस्‍तानों में आईं तो अंपायर्स ने इसकी जांच कराना सही समझा। गेंद में बड़ा गड्ढा हो गया था और इसे नई गेंद के साथ बदलना बड़ा। यह अजीब घटना रही क्‍योंकि तब तक बल्‍लेबाजों ने ज्‍यादा आक्रामक शॉट भी नहीं जमाए थे और इसके बावजूद गेंद में गड्ढा पड़ गया।

गेंद बदलने के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने इस बारे में काफी चर्चा की क्‍योंकि क्रिकेट बॉल लंबे समय के इस्‍तेमाल के बाद बदली जाती है। हालांकि, पहली पारी में सिर्फ 16 गेंदों बाद गेंद बदलने के कारण कई फैंस अचंभित रह गए। 

बहरहाल, मैच की बात करें तो शिखर धवन (98) और कप्‍तान विराट कोहली (56) के बाद केएल राहुल (62*) व क्रुणाल पांड्या (58*) ने उम्‍दा पारियां खेलकर टीम इंडिया को 50 ओवर में 5 विकेट पर 317 रन के स्‍कोर तक पहुंचाया। केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या ने छठें विकेट के लिए 112 रन की अविजित साझेदारी की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर