अपने 100वें वनडे में जीत दर्ज करने के बाद बेन स्‍टोक्‍स ने दिखाए तेवर, पाकिस्‍तान को डे डाली कड़ी चेतावनी

Ben Stokes: इंग्‍लैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्‍तान को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली है। तीसरे वनडे से पहले इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने पाकिस्‍तान के लिए चेतावनी जारी कर दी है।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को दूसरे वनडे में 52 रन से हराया
  • इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • बेन स्‍टोक्‍स ने अपने करियर के 100वें वनडे में जीत हासिल की

लंदन: बेन स्‍टोक्‍स ने साबित कर दिया कि किसी भी जिम्‍मेदारी को वह बखूबी निभा सकते हैं। इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम का नेतृत्‍व करते हुए स्‍टोक्‍स ने बाबर आजम की मजबूत पाकिस्‍तानी टीम को लगातार दो वनडे में शिकस्‍त दी और सीरीज अपने नाम की। स्‍टोक्‍स के लिए यह जीत और भी खास इसलिए रही क्‍योंकि वह अपने वनडे करियर का 100वां मैच खेल रहे थे। इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने दूसरे वनडे में जीत के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई और पाकिस्‍तान को चेतावनी भी दी है।

बता दें कि दूसरे वनडे में बारिश के कारण संशोधित 47 ओवर प्रति पारी कर दी गई थी। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 45.2 ओवर में 247 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 41 ओवर में 195 रन पर ढेर हुई। इस तरह मेजबान टीम ने 52 रन से दूसरा वनडे जीता।

मैच के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने कहा, 'शुरूआत में आकर हमारे बल्‍लेबाजों ने जो इरादा दिखाया, उसने हमारी स्थिति मजबूत कर दी थी। बीच के ओवरों में कुछ समस्‍या जरूर हुई, लेकिन सबसे अच्‍छी बात यह रही कि गैरअनुभवी खिलाड़ी आए और लगातार आक्रमण करने की मानसिकता दिखाई। हमें उस समय जो रन रेट चाहिए था, हम हमेशा उसमें आगे ही रहे। गेंद के साथ हमारा प्रदर्शन शानदार रहा।'

स्‍टोक्‍स ने अपनी टीम के खिलाड़‍ियों की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'लेविस ग्रेगोरी और ब्रायडन कार्स काफी क्षमतावान बल्‍लेबाज हैं और उनकी साझेदारी ने हमें अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंचाया।' बता दें कि इंग्‍लैंड के 7 विकेट 160 रन पर गिर गए थे। यहां से लेविस ग्रेगोरी (40) और ब्रायडन कार्स (31) ने इंग्लिश पारी को संभाला व आठवें विकेट के लिए 69 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी करके इंग्‍लैंड को 229 रन तक पहुंचा दिया था।

स्‍टोक्‍स ने दी पाकिस्‍तान को चुनौती

बेन स्‍टोक्‍स ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से पहले मैच में रन बनाने वाले दो बल्‍लेबाज जल्‍दी आउट हुए और इससे नए लड़कों पर दबाव बना। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए इससे अच्‍छा मौका नहीं हो सकता कि अपने कंधों पर जिम्‍मेदारी लें और दबाव में शानदार प्रदर्शन करें। हमारे लड़कों ने ऐसा करके दिखाया।'

बेन स्‍टोक्‍स ने अपनी बातों से पाकिस्‍तान को तीसरे वनडे से पहले कड़ी चेतावनी दी है। स्‍टोक्‍स ने कहा कि भले ही हमने सीरीज जीत ली हो, लेकिन हम तीसरे वनडे को बिलकुल हल्‍के में नहीं लेंगे। उन्‍होंने कहा, 'हम पहले ही सीरीज जीत चुके हैं। मगर जीत की लय को बरकरार रखने से बेहतर कुछ और नहीं। हम अगले मैच में भी इसी मानसिकता के साथ उतरेंगे। हम जीत के इरादे से मैदान संभालेंगे। हम ज्‍यादा विरोधी टीम के लिए मुश्किल पैदा करने की कोशिश करेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर