इंग्लैंड के लिए बढ़ी मुश्किलें, पांचवें टेस्ट से बाहर हो सकते हैं तीन दिग्गज खिलाड़ी

चौथे एशेज टेस्ट में हार के कगार पर खड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की चिंता पांचवें टेस्ट से पहले बढ़ गई हैं। तीन दिग्गज खिलाड़ियों की चोट के कारण उसके ऊपर 5-0 से हार का खतरा मंडराने लगा है।

Ben-Stokes-Jos-Buttler-Jonny-Bairstow
जॉनी बेयर्स्टो, जोस बटलर और बेन स्टोक्स 
मुख्य बातें
  • सिडनी टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तीन दिग्गज खिलाड़ी हुए चोटिल
  • शनिवार को चौथे टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप ने की इंग्लैंड के लिए विकेटकीपिंग
  • बेन स्टोक्स ने भी शनिवार को नहीं की गेंदबाजी

सिडनी: इंग्लैंड क्रिकेट टीम जब से ऑस्ट्रेलिया पहुंची है उसके साथ कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। महज 12 दिन के अंतराल में शुरुआती तीन टेस्ट मैच हारकर सीरीज गंवाने वाली जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम के लिए चौथे टेस्ट में मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ओली पोप ने की चौथे दिन विकेटकीपिंग
सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तीन अहम खिलाड़ी जोस बटलर, बेन स्टोक्स और शतकवीर जॉनी बेयर्स्टो चोटिल हो गए हैं। शनिवार को सिडनी टेस्ट के चौथे दिन ऐसी नौबत आ गई कि बटलर और बेयर्स्टो जैसे जो दिग्गज विकेटकीपरों के एकादश में मौजूद होने के बावजूद ओली पोप को विकेटकीपिंग करनी पड़ी। वहीं शरीर के बांए हिस्से में दर्द के कारण बेन स्टोक्स ने चौथे दिन गेंदबाजी नहीं की।

विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को भेजा जा चुका है बुलावा
दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों के चोटिल होने के बाद सैम बिलिंग्स को पांचवें टेस्ट के लिए बतौर रिजर्व विकेटकीपर टीम में पहले ही शामिल किया जा चुका है। जोस बटलर की उंगली में चोट लगी है जबकि जॉनी बेयर्स्टो के अंगूठे में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। दोनों खिलाड़ियों की चोट का एक्स-रे कराया गया है। माना जा रहा है कि दोनों की उंगली और अंगूठे में फ्रैक्चर है। 

तीनों का दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना है मुश्किल
चौथे टेस्ट में जीत के लिए इंग्लैंड को 388 रन का लक्ष्य मिला है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक उसने बगैर किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं। ऐसे में अगर सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन अगर जरूरत पड़ी तो ये तीनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए तो उतरेंगे लेकिन सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में तीनों का ही खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। 

पांचवें टेस्ट को लेकर इंग्लैंड को है चिंता
कोराना की वजह से आइसोलेशन में गए क्रिस सिल्वरवुड की जगह चौथे टेस्ट में कोच की जिम्मेदारी निभा रहे ग्राह्म थोर्प ने कहा, स्टोक्स, बटलर और बेयर्स्टो के रूप में हमें बड़े झटके लगे हैं। संभव है कि ये तीनों ही खिलाड़ी पांचवें टेस्ट में ना खेलें। लेकिन हम इस बारे में चौथे टेस्ट की समाप्ति के बाद विचार करेंगे। 

उन्होंने आगे कहा, निश्चित तौर पर सैम बिलिंग्स को बुलाया गया है। ये इस बात का संकेत है कि चोट ने हमारी चिंता बढ़ा दी है। उन्होंने आगे कहा, हमारी पूरी कोशिश है कि ये तीनों खिलाड़ी चौथे टेस्ट के पांचवें दिन खेलने की स्थिति में आ जाएं। मुझे यकीन है कि तीनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने पांचवें टेस्ट के बारे में कहा, मैच के खत्म होने के बाद हम गंभीरता से इस बारे में विचार करेंगे कि पांचवें टेस्ट में कौन से खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। स्टोक्स की चोट ज्यादा चिंता वाली नहीं है। ऑलराउंडर्स के साथ अकसर ऐसा होता है। 

बिलिंग्स कर सकते हैं पांचवें टेस्ट में डेब्यू
इस बात की प्रबल संभावना है कि सैम बिलिंग्स को करियर का पहला टेस्ट खेलने का मौका पांचवें एशेज टेस्ट में मिल जाए। लेकिन ओली पोप ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन दस्तानों के साथ चार कैच लपककर अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर