Ashes Series: ऑस्‍ट्रेलिया का प्रमुख तेज गेंदबाज पांचवें टेस्‍ट से हुआ बाहर, आदिवासी क्रिकेटर को मिलेगा ईनाम

Josh Hazlewood ruled out of 5th test: जोश हेजलवुड को गाबा में खेले गए पहले टेस्‍ट में साइड स्‍ट्रेन हुआ था, जिसके बाद वो एक भी टेस्‍ट मैच में नजर नहीं आए। स्‍कॉट बोलैंड को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिलेगा।

josh hazlewood
जोश हेजलवुड 
मुख्य बातें
  • जोश हेजलवुड एशेज सीरीज के पांचवें टेस्‍ट से हुए बाहर
  • ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ता ने हेजलवुड के बाहर होने की पुष्टि कर दी है
  • स्‍कॉट बोलैंड पांचवें टेस्‍ट में जोश हेजलवुड की जगह खेलेंगे

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर ने एक दिन पहले कहा था कि वह पांचवें टेस्‍ट में जोश हेजलवुड की वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त नहीं है। फिर चयनकर्ता टोनी डोडमेड ने चोटिल तेज गेंदबाज को होबार्ट मैच से बाहर कर दिया है। हेजलवुड को गाबा में खेले गए पहले टेस्‍ट में साइड स्‍ट्रेन हुआ था, जिसके बाद अगले टेस्‍ट मैचों में वो नजर नहीं आए। तेज गेंदबाज ने सिडनी में चौथे टेस्‍ट में वापसी के संकेत दिए थे, लेकिन फिटनेस में उन्‍हें कुछ प्रगति की जरूरत है।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के चयनकर्ता डोडमेड ने रविवार को पुष्टि कर दी कि हेजलवुड पांचवें टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। डोडमेड ने सेन डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, 'सिडनी के बाद स्‍क्‍वाड में बदलाव होगा। मगर जोश सिडनी में रहेंगे। उनका यहां उपचार होगा। उनके शरीर में दर्द है और वह इससे पूरी तरह उबरना चाहते हैं। करीब एक महीना होने को है, हेजलवुड ने गेंदबाजी नहीं की। सीरीज का फैसला हो चुका है तो उनकी वापसी की कोई जल्‍दबाजी नहीं है। अभी सफेद गेंद सीरीज आने में है और इसके बाद अगले पांच-छह महीने कड़े गुजरने वाले हैं।'

हेजलवुड सिडनी में टीम का साथ छोड़कर न्‍यू साउथ वेल्‍स जाकर रिहैब करेंगे। वह न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में वापसी की कोशिश करेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे खेलने है, जिसका पहला मुकाबला 30 जनवरी को खेला जाएगा। डोडमेड ने कहा, 'तो जोश हेजलवुड सिडनी में टीम का साथ छोड़ेंगे और न्‍यू साउथ वेल्‍स में रिहैब करेंगे। उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ठीक होकर सफेद गेंद क्रिकेट के लिए तैयार रहे।'

बोलैंड को मिलेगा मौका

31 साल के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उनकी जगह पांचवें टेस्‍ट में आदिवासी क्रिकेटर स्‍कॉट बोलैंड लेंगे, जिन्‍होंने मौजूदा एशेज सीरीज में काफी प्रभावित किया है। बोलैंड ने एमसीजी में डेब्‍यू करते ही 6 विकेट लिए थे और सिडनी में भी पहली पारी में उन्‍होंने चार विकेट चटकाए। ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है तो बोलैंड को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिलना तय है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर