IND vs ENG 1st Test: फुल 'बदले के मूड' में लग रहा इंग्लैंड, सामने आई टीम इंडिया की टेंशन बढ़ाने वाली तस्वीर

India vs England Trent Bridge Test Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले सामने आई एक तस्वीर से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है।

Trent Bridge Pitch
ट्रेंट ब्रिज पिच 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • 4 अगस्त से शुरू होगा पहला टेस्ट
  • BCCI ने पिच की तस्वीर शेयर की

नॉटिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच जल्द ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के पिच पहला टेस्ट चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले पिच को जो तस्वीर सामने आई है, उससे टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की फोटो में पिच पर काफी हरी घास दिख रही है। यह घास भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज इसका भरपूर फाएदा उठाने की कोशिश करेंगे।

फुल 'बदले के मूड' में लग रही इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में फुल 'बदले के मूड' में है। दरअसल, भारत ने इस साल घर में इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज हराया था। भारत ने इंग्लिश टीम के खिलाफ टर्निंग पिचों पर शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में भारत जब इंग्लैंड दौरे पर हैं तो मेजबान टीम हरी भरी पिच पर अपना बदला लेने की फिराक में नजर आ रही है। इस पिच का इस्तेमाल पहले टेस्ट में हुआ तो इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड मेहमान बल्लेबाजों के सामने मुश्किल पैदा कर सकते हैं। ग्रीन टॉप विकेट पर इंग्लैंड के गेंदबाज ड्यूक गेंद से बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

भारत ने पिछले दौरे पर गंवा दी थी सीरीज

भारतीय टीम मौजूदा दौरे पर थोड़ा चौकन्ना होकर मैदान पर उतरेगी। इसकी दो वजह हैं। पहला में ग्रीन टॉप विकेट मिलने की संभालना, जो तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। वहीं, दूसरा भारत का इंग्लैंड में पिछले टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन। बता दें कि भारत ने साल 2018 में इंग्लैंड की सरजमीन पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी, जिसमें टीम को सिर्फ 1 मुकाबले में ही जीत नसीब हो सकी थी। इंग्लैंड ने 4-1 से सीरीज को अपने नाम किया था। हालांकि, भारत के लिए फिलहाल सकारात्मक बात यह है कि उसने तब एकमात्र टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में ही जीता था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर