IND vs ENG: भारतीय क्रिकेटर का चोट के कारण टेस्‍ट डेब्‍यू का सपना टूटा, अब लौटना पड़ेगा स्‍वदेश

Avesh Khan: भारतीय तेज गेंदबाज को अभ्‍यास मैच के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी। कई लोगों का मानना था कि इंग्‍लैंड दौरे पर इन्‍हें टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। मगर अब उन्‍हें स्‍वदेश लौटना पड़ेगा।

avesh khan
आवेश खान 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका
  • तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल हुए, स्‍वदेश लौटना पड़ सकता है
  • कई लोगों का मानना है कि आवेश खान को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिल सकता था

नई दिल्ली: युवा तेज गेंदबाज आवेश खान डरहम में भारत के प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के पहले दिन काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए बायें अंगूठे में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे से बाहर होना भी लगभग तय है। कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी एकादश के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य पृथकवास पर जाने के बाद दायें हाथ के तेज गेंदबाज आवेश मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम होगा।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस सीरीज में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है। वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है। अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी।'

बीसीसीआई ने बुधवार को आवेश की चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया था, लेकिन कहा था, 'तेज गेंदबाज आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।' मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी। वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे।

आवेश को डेब्‍यू का मौका मिलने की थी उम्‍मीद

गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई और डरहम के यूट्यूब चैनल पर एक कमेंटेटर को कहते हुए सुना गया कि चोट गंभीर हो सकती है। 24 साल के आवेश ने अब तक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं और कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता था।

इस बीच विराट कोहली ने बुधवार को नेट अभ्यास सत्र में भाग लिया। वह हल्के पीठ दर्द के कारण अभ्यास मैच में नहीं खेले थे। भारतीय कप्तान के अगले सप्ताह टीम के बीच आपस में होने वाले मैच में खेलने की संभावना है। चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमिन गिल स्वदेश लौट गये हैं। वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गये थे लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे।

शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर