अब नए रंग में नजर आएगी टीम इंडिया, लॉन्च हुई नई जर्सी, लॉन्चिंग तस्वीर से विराट नदारत

Team India New Jersey: बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए नई जर्सी रविवार को लॉन्च कर दी। अब भारत की सभी क्रिकेट टीमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यही जर्सी पहनकर खेलती दिखेंगी।

Team-India-New-Jersey
भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी लॉन्च कर दी है
  • पिछली जर्सी से ये जर्सी है रंग और डिजायन में बेहद अलग
  • एक बार फिर भारतीय टीम स्काई ब्लू कलर की जर्सी पहनकर खेलती दिखेगी

मोहाली: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी है। टीम इंडिया के किट पार्टनर एमपीएल ने रविवार शाम इसका अनावरण एक विशेष कार्यक्रम में किया। बीसीसीआई ने नई जर्सी के लॉन्च होने की सूचना फैन्स को सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

बीसीसीआई ने टी20 की नई जर्सी के लॉन्च होने के बाद जो तस्वीर जारी की है उसमें पुरुष टीम के तीन खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं। वहीं महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, ऑलराउंडर स्नेह राणा और धाकड़ सलामी बल्लेबाज शफाली वर्मा भी हैं। लेकिन विराट कोहली नजर नहीं आ रहे हैं।

तस्वीर से विराट नदारत
तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटने के बाद विराट कोहली नई जर्सी की तस्वीर लॉन्चिंग से नदारद हैं। सूर्यकुमार और हार्दिक रोहित को जर्सी लॉन्चिंग की तस्वीर में जगह मिली है। विराट कोहली के कप्तान रहते ऐसा नहीं हुआ। टीम के सीनियर और जूनियर सभी खिलाड़ी लॉन्चिंग की तस्वीरों में नजर आते थे।

पुरानी जर्सी से है बेहद अलग
टीम इंडिया ने एक साल पहले यूएई में आयोजित टी20 विश्व कप से पहले भी जर्सी बदली थी। गहरे नीले रंग की जर्सी में आसमीनी रंग की धारियां थीं। लेकिन इस बार की जर्सी मूल रूप से हलके नीले रंग की है। जिसमें ग्राफिकल डिजायन बनी है। बाजुओं का रंग गहरा नीला है। वहीं सामने भी कुछ गहरे नीले रंग की त्रिकोण जैसी आकृतियां बनी हैं। वहीं लोअर हलके नीले रंग का है। उसके साइड में गहरे नीले रंग की धारी बनी हुई है।

वन ब्लू दिया गया है जर्सी को नाम
जर्सी में नारंगी रंग से इंडिया लिखा है और इसे वन ब्लू जर्सी नाम दिया गया है। इसे हर फैन की जर्सी टैग लाइन के साथ प्रमोट किया जा रहा है। भारतीय टीम टी20 विश्व कप में इसी नई जर्सी को पहनकर 15 साल पुराने खिताबी सूखे को खत्म करती नजर आएगी। 2007 में भी भारतीय टीम इसी तरह की आसमानी जर्सी पहनकर खेलते हुए खिताब अपने नाम करने में सफल हुई थी। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर