इस राज्य ने क्रिकेट शुरू करने का प्रयास किया, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा जिसने कर दिया निराश

BCA suspends its cricket camp : बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने सत्र की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों के लिए शिविर आयोजित करने का प्रयास किया लेकिन असफल हुए।

BCA suspends camp due to Coronavirus positive report
BCA suspends camp due to Coronavirus positive report  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना महामारी के कारण भारत में ठप्प पड़ा है क्रिकेट
  • बड़ौदा क्रिकेट संघ ने किया क्रिकेट शुरू करने का प्रयास लेकिन रहे असफल
  • एक परिजन की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से मची खलबली

वड़ोदराः कोरोना वायरस ने जिस रफ्तार के साथ भारत में पांव पसारे हैं और जिस तेजी से इसका संक्रमण बढ़ रहा है, उसने खौफ को भी बढ़ा दिया है। कोई भी चीज शुरू होती है तो ये वायरस उसमें बाधा डालने में कोई कसर नहीं छोड़ता। क्रिकेट जगत भी डर-डरकर किसी तरह मैदान पर वापस लौटने का प्रयास कर रहा है लेकिन भारत में फिलहाल ये मुमकिन होता नहीं दिख रहा। ताजा उदाहरण गुजरात में देखने को मिला है जहां बड़ौदा में क्रिकेट शुरू होने से पहले ही ठहर गया।

बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने एक खिलाड़ी के परिजन के कोरोना वायरस के लिये ‘पॉजीटिव’ पाये जाने के बाद सत्र पूर्व फिटनेस शिविर निलंबित कर दिया है। बीसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एक खिलाड़ी के भाई का परीक्षण कोविड-19 के लिये पॉजीटिव आया है जिसके बाद हमने रविवार को सत्र पूर्व फिटनेस शिविर निलंबित कर दिया।’’

सीनियर खिलाड़ियों के लिए लगना था शिविर

अधिकारी के अनुसार शिविर का आयोजन मोतीबाग मैदान पर होना था। यह शिविर सीनियर खिलाड़ियों के लिये लगाया जाना था। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल मार्च से ही पूरे देश में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं।

भारतीय टीम का भी कुछ ऐसा ही हाल

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी ताजा स्थिति कुछ ऐसी ही है। खिलाड़ियों के लिए शिविर का आयोजन कब होगा इसके बारे में अभी भी कुछ साफ नहीं है। कुछ दिन पहले ये संकेत मिले थे कि अगस्त में टीम इंडिया का शिविर लग सकता है जिसमें एक बार फिर सीनियर खिलाड़ी मैदान पर उतरकर अभ्यास कर सकेंगे लेकिन जिस तेजी से वायरस का संक्रमण देश में बढ़ रहा है, उसको देखते हुए अभी इसके आसार नहीं दिख रहे हैं।

अगली खबर