ZIM vs BAN: बांग्‍लादेश-जिंबाब्‍वे के बीच 337 और 7 के आंकड़ें की जंग, आखिरी दिन पर टिकी निगाहें

ZIM vs BAN, Only Test: जिंबाब्‍वे और बांग्‍लादेश के बीच एकमात्र टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। बांग्‍लादेश ने जिंबाब्‍वे को जीत के लिए 477 रन का लक्ष्‍य दिया है।

zimbabwe vs bangladesh only test
जिंबाब्‍वे बनाम बांग्‍लादेश, एकमात्र टेस्‍ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • नमजुल हुसैन शंतो और शादमान इस्‍लाम ने जड़े नाबाद शतक
  • बांग्‍लादेश ने जिंबाब्‍वे को जीत के लिए दिया 477 रनों का लक्ष्‍य
  • जिंबाब्‍वे ने चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक तीन विकेट खोकर 140 रन बनाए

हरारे: नजमुल हुसैन शंतो (नाबाद 117) और शादमान इस्लाम (नाबाद 115) की शानदार पारियों के दम पर बांग्लादेश ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में चल रहे एकमात्र टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी एक विकेट पर 284 रन पर घोषित करने के साथ ही 476 रनों की कुल बढ़त हासिल की और जिम्बाब्वे को जीत के लिए 477 रनों का लक्ष्य दिया।

जिम्बाब्वे ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 140 रन बनाए और उसे अभी 337 रन और बनाने हैं। स्टंप्स तक डियोन मियर्स 33 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 18 रन और डोनाल्ड त्रिपानो 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और तस्किन अहमद को अबतक एक-एक विकेट मिला है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को चौथे दिन तीन झटके लग चुके हैं और उसे अभी जीत के लिए लंबा सफर तय करना है। जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 73 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 92, मिल्टन शुम्बा 11 और ताकुदजवानाशे काइतानो सात रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, आज सुबह बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 45 रन से आगे खेलना शुरू किया और शादमान ने 22 रन और सैफ हसन ने 20 रन से आगे पारी बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। हालांकि सैफ 43 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शादमान ने शंतो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने पारी घोषित होने तक दूसरे विकेट के लिए 196 रनों की अविजित साझेदारी कर बांग्लादेश को बड़ी बढ़त दिलाई और टीम को मजबूत स्थिति पर पहुंचाया। जिम्बाब्वे की ओर से एकमात्र विकेट रिचर्ड नगारावा ने लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर