बड़ी खबर: परसों खेली 150 रन की रिकॉर्ड पारी और अब अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट जगत सन्न

Mahmudullah Test Retirement: हाल ही में 150 रन की रिकॉर्ड पारी खेलने वाले महमुदुल्‍लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

Mahmudullah
महमुदुल्‍लाह 

मुख्य बातें

  • महमुदुल्‍लाह ने टेस्ट से संन्यास का ऐलान किया है
  • उन्होंने हाल में अपने करियर की बेस्ट पारी खेली
  • महमुदुल्‍लाह ने यह फैसला अचानक से लिया है

बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने अपने एक फैसले से क्रिकेट जगत को सन्न कर दिया है। उन्होंने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। महमुदुल्लाह बांग्लादेश और जिंबाब्वे के एकमात्र टेस्ट के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविद कह देंगे। बता दें कि महमुदुल्लाह ने परसों यानी गुरुवार को ही अपने करियर की बेस्ट इनिंग जमाई थी और अब उनके रिटायरमेंट के ऐलान से सभी दंग रह गए हैं। बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय महमूदुल्लाह के फैसले से टीम के साथी खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड हैरान हैं।

महमुदुल्लाह ने नाबाद 150 रन बनाए

महमुदुल्लाह ने जिंबाब्वे के विरुद्ध नाबाद 150 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। यह उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। उन्नहोंने में 8वें नंबर पर खेलते हुए 278 गेंदों में 17 चौकों और 1 छक्के की मदद से यह रन बनाए थे। उन्होंने पहली पारी में बांग्लादेश के लड़खड़ाने के बाद टिककर बल्लेबाजी की थी। मालूम हो कि महमुदुल्लाह ने अपने करियर में 5 टेस्ट मैच खेले, जिसकी 94 पारियों में उन्होंने 33.11 के औसत से 2914 रन जुटाए। वहीं, उन्होंने 43 विकेट अपनी झोली में डाले। उन्होंने साल 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल बोले- हैरान हूं

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी)  के अध्यक्ष नजमुल हसन का कहना है कि वह महमुदुल्लाह के निर्णय से हैरान हैं। उन्होंने एक बांग्लादेशी अखबार से बातचीत में कहा, 'किसी ने मुझे आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया। लेकिन एक ने मुझे फोन किया और बताया कि वह (महमुदुल्लाह) मौजूदा टेस्ट मैट के बाद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता और उसने ड्रेसिंग रूम में सभी को बता दिया है। लेकिन मुझे यह बहुत असामान्य लगा, क्योंकि मैच अभी तक खत्म नहीं हुआ है।'

उन्होंने कहा कि हमने खिलाड़ियों को फॉर्मेट के बारे में लिखा था, जिसे वे भविष्य में खेलना चाहते हैं। जिंबाब्वे के लिए रवाना होने से चार या पांच दिन पहले ऐसा हुआ था। महमुदुल्लाह ने लिखा था कि अगर मौका मिलता है तो वह तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में खेलना चाहता है। उन्हें इसलिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया। नजमुल ने आगे कहा कि मैंने उसे अपने घर पर दो बार बुलाया और उससे पूछा और उसने मुझसे पुष्टि की कि वह टेस्ट खेलना चाहता है। मैंने उससे पूछा कि क्या आप जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करेंगे? उसने कहा कि वह ऐसा करेगा। वह अब रिटाय होने की बात कर रहा है और मैं बेहद हैरान हूं।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर