क्रिकेट में भविष्‍य नजर आ रहा था! अचानक प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर ने कर ली आत्‍महत्‍या

Mohammad Sozib: बांग्‍लादेश के युवा क्रिकेटर मोहम्‍मद सोजिब ने अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली। सोजिब को आगामी बंगबंधु टी20 कप के लिए नहीं चुना गया था। 2018 में वह अंडर-19 विश्‍व कप में स्‍टैंड बाय खिलाड़ी थे।

mohammad sozib
मोहम्‍मद सोजिब 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद सोजिब को आगामी बंगबंधु टी20 कप में नहीं चुना गया
  • पिछले कुछ सालों से सोजिब नियमित रूप से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे
  • सोजिब ने दो दिन पहले ही राजशाही के खिलाफ मैच खेला था

ढाका: बांग्‍लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्‍मद सोजिब ने शनिवार को अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली। राजशाही के 21 साल के सोजिब उस बांग्‍लादेश अंडर-19 विश्‍व कप टीम का हिस्‍सा थे, जिसकी कमान सैफ हसन के हाथों में थीं। वह स्‍टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में न्‍यूजीलैंड गए थे, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। युवा दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को इससे पहले बांग्‍लादेश अंडर-19 की एशिया कप टीम में शामिल किया गया था।

2018 में सोजिब ने शिनेपुकुर के लिए लिस्‍ट ए डेब्‍यू किया और 9, 0 और 1* रन बनाए। हालांकि, मार्च 2018 के बाद से उन्‍होंने एक भी प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) खेल विकास मैनेजर अबु एनाम मोहम्‍मद ने इस घटना पर दुख जताया है। सोजिब आगामी बंगबंधु टी20 कप के ड्राफ्ट का हिस्‍सा नहीं था। अबु का मानना है कि टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण शायद सोजिब ने ऐसा कदम उठाया।

पिछले कुछ सालों से सोजिब नियमित नहीं

अबु ने बीडीक्रिकटाइम से बातचीत में कहा, 'सोजिब 2018 बैच के अंडर-19 टीम का हिस्‍सा था। उसके साथ सैफ और अफीफ हुसैन भी थे। वह विश्‍व कप में स्‍टैंडबाय खिलाड़ी थे। उन्‍होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। यह सुनकर बहुत दुख हुआ। यह कहना मुश्किल है कि डिप्रेशन के कारण ऐसा फैसला लिया या कोई और वजह थी। वह पिछले कुछ सालों से क्रिकेट में नियमित नहीं था।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'सोजिब राजशाही के लिए काफी समर्पित था। उन्‍होंने ढाका में फर्स्‍ट डिवीजन और ढाका प्रीमियर लीग में खेला। वो आगामी बंगबंधु टी20 ड्राफ्ट में भी शामिल नहीं था। मुझे नहीं पता कि वह निराश था। उसने एक दो दिन पहले ही राजशाही में मैच खेला था।'

बीसीबी निदेशक खालीद महमूद ने सोजिब को प्रतिभावान क्रिकेटर बताया। महमूद ने कहा, 'मैंने जो सुना उस पर विश्‍वास नहीं हो रहा है। मुझे यह खबर सुनकर काफी दुख पहुंचा हैं। वह ओपनर था, जो मध्‍यम गति की गेंदबाजी करता था और वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब के लिए खेलता था।' बांग्‍लादेश के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर तन्‍मय घोष ने कहा कि सोजिब काफी प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज था और लंबे समय तक खेल सकता था। बांग्‍लादेश में मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए किसी प्रकार की सेवाएं उपलब्‍ध नहीं हैं। सिर्फ बीसीबी ही समय समय पर मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के साथ आता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर