SL vs BAN Test Series: इस शर्त पर श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है बांग्लादेश क्रिकेट टीम 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार हो गई है लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट श्रीलंका के सामने इसके लिए एक शर्त रखी है।

Bangladesh Cricket team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम  

मुख्य बातें

  • श्रीलंका में नियंत्रण में हैं कोरोना के हालात, बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे को लेकर बोर्ड्स के बीच चल रही है बात
  • एक शर्त पर बीसीबी ने शनिवार को दौरे के लिए भर दी है हामी
  • दौरे पर बांग्लादेश को खेलनी है तीन मैच की टेस्ट सीरीज, कोरोना के कारण पहले बढ़ाई गई थी आयोजन की तारीख

ढाका: कोरोना वायरस के कहर के बीच इंग्लैंड में पिछले तीन महीने से जैव सुरक्षित वातावरण में टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट खेली जा रही है। वहीं दूसरी तरफ एक सप्ताह बाद 19 सितंबर को आईपीएल 2020 का दुबई में जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बगैर आगाज होने जा रहा है। ऐसे में अन्य एशियाई टीमें भी कोरोना संकट के बीच क्रिकेट की बहाली के रास्ते तलाश रही हैं। 

क्रिकेट की बहाली की राह पर बढ़ते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के सशर्त श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हो गया है। दोनों देशों के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज जुलाई-अगस्त में खेली जानी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अब इसका आयोजन 27 सितंबर से 24 अक्टूबर तक किया जाएगा।

केवल सात दिन का हो पृथकवास 
टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरा करने के बारे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी टीम तीन टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए तैयार है बशर्ते मेजबान देश अनिवार्य पृथकवास को सात दिनों तक रखने के अपने फैसले पर बना रहे। बीसीबी ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने उन्हें सूचित किया है कि दौरे पर आने वाली टीम को आगामी श्रृंखला से पहले 14 दिनों की अनिवार्य अवधि के बजाय पृथकवास में एक सप्ताह बिताना होगा।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'हम नियमित रूप से श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ संवाद कर रहे हैं। हमने उनसे विस्तृत योजनाएं मांगी। उन्होंने हमें सूचित किया कि वे अपने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ पृथकवास अवधि के बारे में बात कर रहे हैं। पिछली बातचीत में  क्रिकेट श्रीलंका ने हमें बताया कि वहां पहुंचने के बाद पहले सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा, जिसके बाद खिलाड़ी अभ्यास सत्र में भाग ले सकते हैं।'

कोराना के बहुत कम आए हैं मामले, केवल 12 ने गंवाई जान 
अन्य एशियाई देशों की तुलना में श्रीलंका में कोरोना वायरस ज्यादा नहीं फैला। यहां की सरकार ने समय रहते कई अहम कदम संक्रमण को रोकने के लिए उठाए थे। पूरी दुनिया में जहां कोरोना के कुल मामले करोड़ों में पहुंच गए हैं वहां श्रीलंका में अबतक 3173 मामले आए हैं जिसमें से 2983 लोग ठीक हो गए और मजह 12 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसे में पहले श्रीलंका को भी आईपीएल के मेजबान देश के रूप में देखा जा रहा था लेकिन बाजी यूएई के हाथ लग गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर