पाकिस्‍तान को लगा तगड़ा झटका, कप्‍तान बाबर आजम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

Babar Azam: पीसीबी के मुताबिक बाबर आजम कम से कम 12 दिनों तक अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले बाबर आजम फिट होने के लिए जोर लगाएंगे।

babar azam
बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • बाबर आजम को दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्‍चर हो गया है
  • बाबर आजम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं
  • पीसीबी ने कहा कि बाबर कम से कम 12 दिन तक अभ्‍यास सत्र से दूर रहेंगे

वेलिंगटन: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को रविवार को तगड़ा झटका लगा जब कप्‍तान बाबर आजम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। बाबर आजम को प्रैक्टिस करते समय दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी और वह फ्रैक्‍चर हो गया। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि प्रमुख बल्‍लेबाज कम से कम 12 दिनों तक अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। बाबर आजम 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में फिट होने के लिए अपना जोर लगाएंगे।

पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने कहा, 'मैंने बाबर आजम से बात की और दुखद है कि वो टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले पाएगा। उसका पूरा ध्‍यान आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर लगा था। हमारे पास आगे क्रिकेट का लंबा सीजन है और हमें उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ही पूरी फिटनेस हासिल करके प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करेगा।'

बाबर आजम से ठीक एक दिन पहले अभ्‍यास सत्र के दौरान ही इमाम उल हक भी चोटिल हो गए थे। उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। पाकिस्‍तान टी20 इंटरनेशनल टीम के उप-कप्‍तान शादाब खान को भी ग्रोइन निगल है। पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा।

विलियमसन की वापसी

वहीं न्‍यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्‍तान के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है। कप्तान केन विलियमसन के अलावा ट्रेंट बोल्‍ट को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापस बुलाया गया है। यह दोनों तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में उपलब्ध रहेंगे। पहला मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा। दूसरा मैच 20 और तीसरा मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टीम पहले टी-20 के लिए : मिचेल सैंटनर (कप्तान), टॉड एस्ले, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवन कॉन्वे, जैकब डफी, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलेजिन, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, ब्लैयर टिकनेर।

न्यूजीलैंड टीम, दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्ले, ट्रेंट बाबोल्‍ट, डेवन कॉन्वे, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, स्कॉट कुगलेजिन, डार्ली मिशेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर