विराट कोहली के साथ तुलना पर क्या सोचते हैं बाबर आजम? पाकिस्तानी कप्तान ने दिया ये जवाब

Babar Azam on comparisons with Virat Kohli: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 'रन मशीन' के नाम से मशहूर विराट कोहली के साथ अपनी तुलना किए जाने पर बात की है।

Babar Azam Virat Kohli
बाबर आजम और विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम पिछले कुछ सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी धाक जमाने में सफल रहे हैं। वह तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में बल्ले से अपनी प्रतिभा का लौहा मनवा चुके हैं और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। 26 वर्षीय आजम सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं। क्रिकेट फैंस अक्सर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई दिग्गज बल्लेबाजों से करते हैं। आजम को 'मिस्टर  रिलाएबल' तो वहीं कोहली को 'रन मशीन' कहा जाता है। न्यूजीलैंड दौरा शुरू होने से पहले आजम ने कोहली सहित शानदार बल्लेबाजों के साथ तुलना किए जाने पर अपनी राय का इजहार किया है।

'अच्छे खिलाड़ियों से तुलना पर अच्छा लगता है'

दरअसल, बाबर आजम से इंटरव्यू के दौरान दिग्गज बल्लेबाजों के साथ उनकी तुलना किए जाने और उसे हैंडल करने के बारे में पूछा गया था। इस सवाल के जवाब में आजम ने कहा, 'मुझे दिग्गज बल्लेबाजों के साथ किए जाने के बारे में पता है। अच्छा लगता है कि आपकी तुलना क्रिकेट के चुनिंदा अच्छे खिलाड़ियों से की जाती है। मेरी मानसिकता यह रहती है कि मैं खुद को चुनौती देता हूं और इसे हैंडल करता हूं। मैंने खुद अपने लिए टार्गेट्स तय करता हूं। मैंने खुद को बेंचमार्क सेट किया है। मुझे पाकिस्तान के लिए मैच जीतने हैं। मुझे वो मुकाबले जीतने हैं जो टीम की आगे बढ़ने में मदद करें।'

'यही चीज आपका आत्मविश्वास बढ़ाती है'

पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, 'दिग्गज प्लेयर्स के साथ तुलना करने से आपको उन लक्ष्यों को निर्धारित करने में मदद मिलती है, जो बड़े खिलाड़ियों के स्तर के होते हैं। अगर आपका नाम दुनिया के शीर्ष पांच में है तो यह स्पष्ट रूप से एक अच्छा अहसास है। इसका मतलब यह भी है कि आपको उन मानकों के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा और यही चीज आपका आत्मविश्वास बढ़ाती है। मुझे यह पसंद है।' बता दें कि पाकिस्तान टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर हैं, जहां उसे तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने ही। दौरे का आगाज टी20 सीरीज होगा और पहला मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर