इंग्‍लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करके अपनी रैंकिंग सुधारना चाहेंगे बाबर आजम-अजहर अली

Babar Azam ICC Test Rankings: बाबर की नजरें शीर्ष पांच में आने पर लगी होंगी, जो अभी छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर जबकि इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर है।

babar azam
बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • बाबर आजम और अजहर अली के पास अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका
  • इंग्‍लैंड-पाक टेस्‍ट सीरीज से डब्‍ल्‍यूटीसी की अंक तालिका पर पड़ेगा असर
  • इंग्‍लैंड की पेस बैटरी लेगी पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों का टेस्‍ट

दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दौरान पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उपकप्तान बाबर आजम की नजरें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति बेहतर करने पर होगी। ताजा रैंकिंग में अजहर 27वें स्थान पर है। वह उस फॉर्म को दोहराना चाहेंगे, जिससे दिसंबर 2016 में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचे थे। वहीं बाबर की नजरें शीर्ष पांच में आने पर लगी होंगी, जो अभी छठे स्थान पर हैं। असद शफीक 18वें और शाह मसूद 33वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास 13वें, लेग स्पिनर यासिर शाह 24वें और बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 32वें स्थान पर है। इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पछाड़कर शीर्ष पर आ गए हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर जबकि इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर है। बल्लेबाजों में स्टोक्स चौथे और कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर है।

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप महत्‍वपूर्ण

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे स्थान पहुंचने का मौका है। वहीं पाकिस्तान न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर आ सकता है। याद हो कि डब्‍ल्‍यूटीसी की प्रत्‍येक सीरीज 120 अंक की होती है, जिसे सीरीज में मैच के हिसाब से बराबर बाटा जाता है। दो मैचों की सीरीज में 60 अंक प्रत्‍येक मैच या पांच मैचों की सीरीज के प्रत्‍येक मैच में 24 अंक मिलते हैं। 

बाबर से उम्‍मीद

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में अपने प्रमुख बल्‍लेबाज बाबर आजम से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद है। बाबर की बल्‍लेबाजी की तुलना भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से होती है और ऐसे में उन पर उम्‍मीदों का बड़ा बोझ रहता है। कोच मिस्‍बाह उल हक भी कह चुके हैं कि इस सीरीज में टीम को बाबर से बेजोड़ प्रदर्शन की उम्‍मीद है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान को बाबर के साथ-साथ अजहर अली और असद शफीक से भी काफी उम्‍मीदें क्‍योंकि ये सभी अनुभवी बल्‍लेबाज हैं।

एंडरसन-ब्रॉड से होगा मुकाबला

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट मैनचेस्‍टर में खेला जाएगा, जहां मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इंग्‍लैंड ने अपने पिछले दोनों टेस्‍ट मैनचेस्‍टर में जीते हैं। पाकिस्‍तान की टीम के सामने जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी से पार पाना आसान नहीं होगा। ब्रॉड ने हाल ही में 500 विकेट लेने का आंकड़ा पार किया है, जबकि एंडरसन 600 विकेट लेने से 11 विकेट दूर हैं। ऐसे में पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों को इन दोनों की परीक्षा में पास होकर दिखाना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर