इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान 'दो हजारी' बन सकते हैं बाबर आजम

Babar Azam 150 runs away from 2000 test Runs: पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

babar Azam
बाबर आजम   |  तस्वीर साभार: Twitter

साउथैम्पटन: पाकिस्तान के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम से इंग्लैंड दौर पर शानदार प्रदर्शन की आशा की जा रही है। उन्हें पाकिस्तान की बल्लेबाजी बल्लेबाजी की रीढ़ भी माना जाने लगा है। सीरीज से पहले डर्बी में खेले गए दो अभ्यास मैचों में वो अपने फॉर्म में होने के संकेत भी दे चुके हैं।

ऐसे में बाबर टेस्ट क्रिकेट में एक व्यक्तिगत उपलब्धि के करीब पहुंच चुके हैं। करियर में अब तक खेले 26 टेस्ट मैच खेल चुके 25 वर्षीय बाबर 45.12 के औसत से 1850 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 13 अर्धशतक निकले हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में 2 हजार रन पूरे करने से 150 रन दूर हैं। यदि वो सीरीज के दौरान खेले जाने वाले 3 टेस्ट मैच में 150 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो इस मुकाम पर पहुंचने वाले 32वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन जाएंगे। 

पाकिस्तान के लिए सबसे तेज गति से 2 हजार टेस्ट रन पूरे करने के मामले में जावेद मियांदाद पहले और शोएब मलिक दूसरे पायदान पर काबिज हैं। मियांदाद ने करियर के 24वें टेस्ट की 42वीं पारी खेलते हुए इस मुकाम पर पहुंचे थे। शोएब मलिक करियर के 32वें टेस्ट की 47वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की थी।

यदि उम्र के लिहाज से बात की जाए तो पाकिस्तान के लिए सबसे कम उम्र में 2 हजार टेस्ट रन पूरे करने का रिकॉर्ड मुश्ताक मोहम्मद के नाम दर्ज है। मुश्ताक मोहम्मद ने साल 1961 में 17 साल 78 दिन की उम्र में ये उपलब्धि हासिल की थी। 

पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 2 हजार टेस्ट रन 
खिलाड़ी                 मैच     पारी 
जावेद मियांदाद        22     42
शोएब मलिक           32     47 
सईद अहमद           25     48 
सईद अनवर            29     48 
मोहम्मद यूसुफ        29     48 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर