टीम इंडिया के सामने खोखली साबित हुई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, टूटा 29 साल पुराना रिकॉर्ड

Boxing Day test match: टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन घुटने टेक दिए। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 195 रन पर ऑलआउट हुई।

india vs australia boxing day test
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्‍ट 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन 195 रन पर ऑलआउट हुई
  • बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करके सबसे कम स्‍कोर पर ढेर हुई ऑस्‍ट्रेलिया
  • इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया का सबसे छोटा स्‍कोर 1981 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बना था

मेलबर्न: टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पैन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। मेहमान टीम के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के आगे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज खोखले साबित हुए और पहली पारी में पूरी टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई। 

जी हां, ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 72.3 ओवर में 195 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में भारत ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 11 ओवर में एक विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 28* और चेतेश्‍वर पुजारा 7* क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 159 रन पीछे है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शनिवार को भारत के सामने पूरी तरह खोखली साबित हुई। अब ऑस्‍ट्रेलिया ने 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

यह टेस्‍ट क्रिकेट में पहला मौका है जब बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और फिर पूरी टीम केवल 195 रन पर ऑलआउट हो गई। यह ऑस्‍ट्रेलिया का बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में टॉस जीतकर सबसे कम स्‍कोर पर ऑलआउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 29 साल पहले यानी 1981 में दर्ज हुआ था, जब ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पारी 198 रन पर ऑलआउट हुई थी।

एमसीजी में पहली पारी में दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर

ऑस्‍ट्रेलिया की शर्म यही नहीं खत्‍म हुई। साल 2000 से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्‍ट मैच की पहली पारी में ऑस्‍ट्रेलिया का यह दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर है। 10 साल पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 98 रन पर ऑलआउट हो गई थी। आज भारत के खिलाफ वो 195 रन पर ढेर हुई।

बर्न्‍स-स्मिथ ने किया निराश

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शनिवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 195 पर ढेर हो गई। उसके सिर्फ दो बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके। ओपनर जो बर्न्‍स को जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया जबकि स्‍टीव स्मिथ को रविचंद्रन अश्विन ने चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। यह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका है जब स्‍टीव स्मिथ भारत के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए। ध्‍यान देने वाली बात यह भी है कि स्‍टीव स्मिथ पहली बार टेस्‍ट मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर