AUS vs SA: टी20 विश्व कप के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड

Aaron Finch's unwanted T20I record: ऑस्ट्रेलयिा के कप्तान आरोन फिंच ने टी20 विश्व कप 2021 में अपने पहले ही मुकाबलेे में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ये रिकॉर्ड बना।

T20 World Cup 2021: Aaron Finch registers unwanted duck record
T20 World Cup 2021: Aaron Finch registers unwanted duck record  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका - टी20 विश्व कप 2021
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आरोन फिंच ने बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड
  • ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ किया आगाज, लेकिन कप्तान फिंच के लिए शर्मनाक रही शुरुआत

Aaron Finch Record: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को जोरदार विजयी आगाज किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अबु धाबी में खेले गए सुपर-12 के ग्रुप-1 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट से मात दी। विश्व कप में आगाज से पहले भारत के खिलाफ अभ्यास मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत मिली है। हालांकि उनके कप्तान आरोन फिंच के लिए ये मैच अच्छा नहीं रहा। उनकी वापसी फीकी तो साबित हुई, साथ ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज हो गया।

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर कुल 118 रन ही बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की एक ना चली और वो सस्ते स्कोर तक ही सीमित रह पाए। उनकी टीम में एडेन मार्कराम ने सर्वाधिक 40 रन की पारी खेली। लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जवाब देने उतरी तो उनके लिए भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

फिंच डक पर आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट महज 4 रन के स्कोर पर गिर गया जब कप्तान व ओपनर आरोन फिंच दक्षिण अफ्रीकी पेसर एनरिच नॉर्किया की गेंद पर 0 पर आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा को कैच थमा दिया। इसके साथ ही डक पर आउट होने का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी आरोन फिंच के नाम अब दर्ज हो गया है।

शर्मनाक रिकॉर्ड बना

आरोन फिंच शनिवार को डक पर आउट हुए, जो कि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छठा मौका था जब वो शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ और अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स भी बना डाले, जो इस प्रकार हैं..

- टी20 विश्व कप में डक पर आउट होने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बने। इससे पहले 2009 विश्व कप में रिकी पोटिंग शून्य पर आउट हुए थे।

- टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आरोन फिंच सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले कप्तान बन गए हैं। छठी बार शून्य पर आउट होते हुए फिंच ने आयरलैंड के विलियम पोर्टरफील्ड (5 बार) और बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा (5 बार) को पीछे छोड़ दिया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर