ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल में इन खिलाड़‍ियों की होगी आपसी जंग, कौन किस पर पड़ेगा भारी

New Zealand vs Australia, T20 World Cup Final: न्‍यूजीलैंड को अपने प्रमुख खिलाड़ी डेवोन कॉनवे की सेवाएं फाइनल मैच में नहीं मिलेंगी। फिर भी दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार घमासान होने की उम्‍मीद है। न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाएगा।

key players battle to watch out for
प्रमुख खिलाड़‍ियों के बीच आपस में होगा घमासान 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला
  • न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाएगा
  • न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के इन खिलाड़‍ियों के बीच होगा घमासान

दुबई: इंतजार की घड़ी आज खत्‍म होगी। दुनिया को टी20 वर्ल्‍ड कप का आज नया चैंपियन दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर मिलेगा। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड को 5 विकेट से मात दी थी। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को 5 विकेट से हराया था। आज निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा तो कुछ खिलाड़ी इतने अहम है, जिनका आपस में घमासान देखने के लिए भी फैंस बेहद उत्‍सुक होंगे। चलिए इस ओर नजर डालते हैं:

डेविड वॉर्नर बनाम टिम साउथी - डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2021 के खराब प्रदर्शन को भुलाते हुए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन किया है। वॉर्नर ने श्रीलंका, पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उम्‍दा पारियां खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 6 मैचों में 47.20 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी भी गजब की लय में हैं। कीवी तेज गेंदबाज ने भले ही विकेट ज्‍याद नहीं चटकाए हो, लेकिन काफी किफायती गेंदबाजी की है। साउथी और वॉर्नर के बीच पावरप्‍ले में ही बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि इनमें से विजेता कौन बनेगा।

डेरिल मिचेल बनाक जोश हेजलवुड - न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिचेल इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। मिचेल ने समय-समय पर कीवी टीम के लिए महत्‍वपूर्ण पारी खेली है। सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ उनकी 72* रन की पारी शायद ही कोई फैन भूले। वहीं पैट कमिंस के लिए टूर्नामेंट भले ही जोरदार नहीं रहा हो, लेकिन वह बड़े मैचों के खिलाड़ी माने जाते हैं। कमिंस की गति और स्विंग के सामने मिचेल की कड़ी परीक्षा होगी। इस प्रतिद्वंद्विता पर फैंस टकटकी लगाए हुए होंगे।

केन विलियमसन बनाम एडम जंपा - न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन विश्‍व स्‍तरीय बल्‍लेबाज हैं और वो किसी भी समय परिस्थिति के अनुरूप खेलना जानते हैं। पिछले कुछ समय में विलियमसन का बल्‍ला जरूर खामोश रहा है, लेकिन वह सही समय पर लय में लौटना जानते हैं। वहीं एडम जंपा ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया और मौजूदा टूर्नामेंट में 6 विकेट लिए हैं। जंपा पहले भी अपने मिश्रण से विलियमसन को परेशान कर चुके हैं तो वो एक बार फिर कीवी कप्‍तान की परीक्षा लेना चाहेंगे।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल बनाम ईश सोढी - यह मुकाबला भी बेहद दिलचस्‍प होने वाला है। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मौजूदा टूर्नामेंट में कोई यादगार प्रदर्शन तो नहीं किया, लेकिन वह स्पिनर्स के खिलाफ रिवर्स स्‍वीप शॉट का बखूबी उपयोग करते हैं। मैक्‍सवेल से ऑस्‍ट्रेलिया को फाइनल में बड़ी पारी खेलने की उम्‍मीद होगी। मगर ईश सोढी मैक्‍सवेल की राह का कांटा बन सकते हैं। सोढी ने मौजूदा टूर्नामेंट में सभी मैचों में विकेट लिया और किफायती गेंदबाजी भी की। वो मौजूदा टूर्नामेंट में काफी सफल रहे हैं। मैक्‍सवेल की आक्रामकता पर सोढी काबू करना चाहेंगे। मैक्‍सवेल खुलकर खेलने तो सोढी रन रोकने के लिए मैदान संभालेंगे।

मार्कस स्‍टोइनिस बनाम मिचेल सैंटनर - मार्कस स्‍टोइनिस ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं मिचेल सैंटनर जरूरत के मुताबिक न्‍यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं। स्‍टोइनिस ने दो मुकाबलों में मैच विजयी पारी खेली है और फाइनल में वो यादगार प्रदर्शन करने को बेताब हैं। वहीं सैंटनर की कोशिश स्‍टोइनिस को बड़े शॉट खेलने से रोकने की होगी। सैंटनर के पास काफी मिश्रण मौजूद हैं और वो इसका भरपूर लाभ उठाते हुए स्‍टोइनिस को जल्‍द डगआउट भेजने की योजना तैयार करेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर