T20 World Cup 2021 Final: केविन पीटरसन ने इस टीम पर लगाया खिताबी जीत का दांव

Kevin Pietersen's Prediction on T20 World Cup 2021 Final: 11 साल पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 चैंपियन बनने से रोकने वाले केविन पीटरसन ने भविष्यवाणी की है कि ये टीम इस बार चैंपियन बनेगी। 

Kevin-Pietersen
केविन पीटरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केविन पीटरसन का मामना है कि कंगारुओं की आंधी में उड़ जाएंगे कीवी
  • करो या मरो के मुकाबले में करके दिखाता है ऑस्ट्रेलिया
  • कीवी टीम हर तरह से है तैयार लेकिन नहीं होगा फाइनल में बेड़ा पार

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग होने में कुछ घंटे शेष हैं। लेकिन इससे पहले कई पूर्व दिग्गज इस बार खिताब जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवणी कर चुके हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी विजेता को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर दी है। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है जबकि केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है। ऐसे में दोनों टीमें पहली बार खिताब जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगी। ऑस्ट्रेलिया को 11 साल पहले 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी जंग में हार मिली थी। केविन पीटरसन कंगारुओं को पटखनी देने वाली इंग्लिश टीम के सदस्य थे। उन्होंने मैच में 31 गेंद में 47 रन की पारी खेली थी। 

ऐसे में 11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करने के इरादे से फाइनल में पहुंची है तो पीटरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कंगारुओं का पलड़ा भारी बताया है। दोनों टीमें अपने-अपने ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहते हुए फाइनल तक पहुंची हैं। दोनों ने सेमीफाइनल में अपने विरोधियों इंग्लैंड और पाकिस्तान को लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की और फाइनल में एंट्री की। अंतिम चार ओवरों में मैच का पासा पलट गया था।  

ऑस्ट्रेलिया बनेगा चैंपियन
पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया को खिताबी जीत का दावेदार बताते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की टीम के सारे पक्ष मजबूत हैं। उन्होंने तैयारी भी अच्छी की है लेकिन साल 2015 के फाइनल की तरह वो कंगारुओं के खिलाफ ढेर हो जाएंगे। पीटरसन ने कहा, न्यूजीलैंड ने अपनी तरफ से अच्छी तैयारी की है और लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया की तरफ जाऊंगा।

करो या मरो के मुकाबले में करके दिखाते हैं कंगारू
पीटरसन ने कहा, इतिहास गवाह है कि इन दो पड़ोसी देशों के बीच जब भी खिताबी भिड़त हुई है कीवी कंगारुओं की आंधी में उड़ गए। ऐसा मेलबर्न में 2015 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हुआ था। इसलिए अगर ऑस्ट्रेलिया खिताब अपने नाम करने में सफल होता है तो उन्हें इसमें कोई आश्चर्च नहीं होगा। पीटरसन ने ये भी कहा, जब करो या मरो वाली बात आती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम करके दिखाती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर