दो टिप्पे वाली गेंद पर छक्का जड़ने के बाद गौतम गंभीर के निशाने पर आए डेविड वॉर्नर 

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद हफीज की दो टप्पे वाली गेंद पर छक्का जड़ने वाले डेविड वॉर्नर को आड़े हाथ लिया है। 

Mohammad Hafeez
हफीज की पहली गेंद उनके हाथ से फिसलकर दो बार टप्पा खाई 

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जीत के दौरान मोहम्मद हफीज की दो बार टप्पा खाने वाली गेंद पर छक्का मारने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की आलोचना करते हुए कहा कि यह 'खेल के विपरीत' था।

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान आठवें ओवर में हफीज की पहली गेंद उनके हाथ से फिसलकर दो बार टप्पा खाई, वॉर्नर ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए गेंद तक पहुंचकर उसे डीप मिड-विकेट के ऊपर से दर्शकों के पास पहुंचा दिया। इसके बाद अंपायर ने इस गेंद को ‘नो बॉल’ करार दिया जिससे ऑस्ट्रेलिया को दो और रन (अगली गेंद पर एक रन) मिले। उस छक्के की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को ओवर में 13 रन मिले। टीम ने 177 रन के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हासिल कर लिया।

गंभीर ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'शर्मनाक! यह वॉर्नर का यह प्रदर्शन खेल भावना के खिलाफ है।अश्विन इस पर आप क्या कहेंगे?'

गंभीर के ट्वीट से लगा कि वह कहना चाहते है कि हफीज के हाथों से फिसल कर निकली गेंद को वॉर्नर को छोड़ देना चाहिये था। क्रिकेट में हालांकि ऐसा कोई भी नियम नहीं है जिसमें ऐसी गेंद को ‘डेड’ माना जाये। अश्विन को अतीत में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान गेंदबाजी छोर पर जोस बटलर को रन आउट करने को खेल भावना के खिलाफ बताते हुई आलोचना झेलनी पड़ी है।

गंभीर ट्वीट के जवाब में किसी ने लिखा, 'आपका नजरिया सही नहीं है।' इस पर अश्विन ने टिप्पणी कि , 'उनका मानना है कि अगर वह सही था तो यह भी सही है। अगर वह गलत था तो यह भी गलत है। निष्पक्ष मूल्यांकन?'

भारत के इस अनुभवी स्पिनर ने वॉर्नर को टैग करते हुए लिखा, 'वॉर्नर ने अद्भुत शॉट खेला था। शानदार शॉट।' वॉर्नर ने इस मैच में 30 गेंद में तीन चौके और इतने ही छक्के की मदद से  49 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को पांच विकेट दिला दी।

मैच के बाद दी थी वॉर्न और पॉन्टिंग को चुनौती

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में जीत के बाद गौतम गंभीर ने आधिकारिक प्रसारणकर्ता के साथ कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वॉर्नर का यह शॉट खेल भावना के खिलाफ है। मैं देखना चाहूंगा कि दुनिया को खेल भावना का ज्ञान देने वाले शेन वॉर्न और रिकी पॉन्टिंग इस मुद्दे पर क्या कहेंगे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के मार्कंडिग के मामले को खेल भावना के विपरीत बताते हुए तूल दिया था। लेकिन आज मुझे उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा। गंभीर ने आगे कहा, उनकी नजर में ग्रैग चैपल और डेविड वॉर्नर दोनों में कोई फर्क नहीं है। चैपल ने भी खेल भावना के विपरीत काम किया था वही आज वॉर्नर ने भी किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर