IND vs AUS: दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में मिला कोविड-19 का मामला, ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान आइसोलेशन में गए

Tim Paine: ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन और कई अन्‍य खिलाड़ी दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी के कारण सेल्‍फ-आइसोलेशन में हैं। शेफील्‍ड शील्‍ड मैच के लिए ये खिलाड़ी दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में हैं।

tim paine
टिम पेन 

मुख्य बातें

  • टिम पेन उन खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जो सेल्‍फ आइसोलेशन में हैं
  • वह दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में थे, जहां कोरोना वायरस के 17 नए मामले आए
  • पेन को भारत के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का नेतृत्‍व करना है

एडिलेड: ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन उन खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिन्‍हें दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना वायरस महामारी के कारण सेल्‍फ आइसोलेशन में जाने के लिए कहा गया है। पेन और कई अन्‍य खिलाड़ी शेफील्‍ड शील्‍ड टूर्नामेंट के लिए दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में थे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक 9 नवंबर के बाद जो दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया गए, उन्‍हें सेल्‍फ आइसोलेट होने को कहा गया है। अब इनके कोविड-19 टेस्‍ट होंगे।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होना है। पेन सीमित ओवर सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन वह भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया ए का नेतृत्‍व करेंगे। क्रिकेट तस्‍मानिया के प्रवक्‍ता के हवाले से क्रिकइंफो ने कहा, 'पिछले सात दिनों में जो लोग दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया से तस्‍मानिया गए हैं, तस्‍मानियाई टाइगर्स शेफील्‍ड शील्‍ड स्‍क्‍वाड सेल्‍फ आइसोलेशनमें हैं क्‍योंकि हम जन स्‍वास्‍थ्‍य की आगे की सलाह का इंतजार कर रहे हैं। खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ का कोविड-19 टेस्‍ट बाद में किया जाएगा।'

दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में आए कोविड-19 के नए मामले

ऑस्‍ट्रेलिया पहले कोविड-19 के फैलाव पर नियंत्रण करने में कामयाब रहा था। लंबे समय से वहां मामलों की संख्‍या कम थी। मगर अब दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में 17 नए कोविड-19 मामले आए हैं, जिसका असर भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर पड़ सकता है। प्रोटोकॉल्‍स के मुताबिक भारतीय खिलाड़‍ियों को 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होगा। भारतीय खिलाड़‍ियों को ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के बाद 48 घंटों तक एकांतवास में रहना था और इसके बाद ही उन्‍हें बाहर निकलने की अनुमति थी। भारतीय खिलाड़‍ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वहीं आईपीएल से लौटने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं।

सभी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों का 14 दिन का आइसोलेशन वनडे सीरीज से पहले समाप्‍त होगा। इसके बाद सिडनी में 27 और 29 नवंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले खेले जाएंगे। कैनबरा में तीसरा वनडे और पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आयोजित होगा। इसके बाद फिर सिडनी में आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। एडिलेड 17 दिसंबर से डे/नाइट टेस्‍ट की मेजबानी करेगा। दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया में कोविड-19 की स्थिति पर काबू नहीं किया गया, तो स्‍थान बदला जाना तय है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर