ऑस्‍ट्रेलिया ने दो बार की वर्ल्‍ड टी20 चैंपियन के खिलाफ सीरीज की रद्द, जानिए वजह

Australia vs West Indies: टी20 विश्‍व कप से पहले अभ्‍यास के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी थी। दोनों बोर्ड ने सहमति जताते हुए इसे रद्द करने का फैसला किया।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज रद्द की
  • सीए ने बताया कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट से सहमति के बाद यह फैसला किया गया
  • इस साल टी20 विश्‍व कप से पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जानी थी

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को कहा कि उसने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ सहमति जताते हुए अक्‍टूबर में दो बार की वर्ल्‍ड टी20 चैंपियन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है। ऑस्‍ट्रेलिया को इस साल टी20 विश्‍व कप से पहले क्‍वींसलैंड में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी थी। आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 विश्‍व कप को रद्द करने का फैसला किया है।

सीए ने अपने बयान में कहा, 'इस विकास के प्रकाश में और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की अभ्‍यास रूपी टी20 सीरीज पर सहमति बनी है कि इसे रद्द किया जाए क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाला टी20 विश्‍व कप फिलहाल रद्द कर दिया गया है।' महामारी के कारण क्रिकेट के कई कार्यक्रम रद्द या फिर स्‍थगित किए गए हैं क्‍योंकि यात्रा पाबंदी और सीमा पर नियंत्रण किया जा रहा है।

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने जून में बांग्‍लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का दौरा भी रद्द किया था, जो कि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा थी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस साल सितंबर में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलने की तैयारी करेगी।

वेस्‍टइंडीज का खराब प्रदर्शन

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के बीच वेस्‍टइंडीज पहली टीम है, जिसने विदेशी दौरा करते हुए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की वापसी कराने में मदद की। जेसन होल्‍डर की कप्‍तानी में वेस्‍टइंडीज ने हाल ही में इंग्‍लैंड का दौरा किया था, जहां उसने तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली थी। पहला टेस्‍ट जीतने के बाद कैरेबियाई टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और अगले दो टेस्‍ट में उसे इंग्‍लैंड के हाथों करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को 2-1 से मात दी। अब इंग्‍लैंड की टीम 5 अगस्‍त से पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

इंग्‍लैंड दौरे पर जाएगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का इंग्लैंड का दौरा चार सितंबर से शुरू होगा, जिसमें जैव सुरक्षित वातावरण में तीन टी20 और इतने ही वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। 'द डेली टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के अनुसार दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी। टी20 मैच चार, छह और आठ सितंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद 10, 12 और 15 सितंबर को वनडे मैच होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर