ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍थगित किया अफगानिस्‍तान टेस्‍ट, न्‍यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज

Cricket Australia: याद हो कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 विश्‍व कप की मेजबानी भी करनी थी, जो कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित हुआ। ऑस्‍ट्रेलिया ने जरूरी चीजों को देखते हुए ये दोनों सीरीज स्‍थगित की हैं।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट स्‍थगित किया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज स्‍थगित की है
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सीरीज को बरकरार रखा है

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को स्‍थगित कर दिया है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के चलते यह फैसला लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया को इस साल नवंबर में पर्थ में अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच की मेजबानी करनी थी जबकि जनवरी 2021 में कीवी टीम को ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर आना था। अब इन दोनों ही सीरीज को अगले साल गर्मी तक स्‍थगित कर दिया गया है।

याद हो कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 विश्‍व कप की मेजबानी भी करनी थी, जो कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित हुआ। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले के हवाले से क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, 'क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का ध्‍यान अपने अच्‍छे दोस्‍तों अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के साथ समय पर मैच आयोजित कराने पर है। उम्‍मीद है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पाबंदियों में सख्‍ती कम हो।'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा और ऑस्‍ट्रेलिया व अफगानिस्‍तान के कई खिलाड़ी तब तक यूएई में रहेंगे। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने पर ये दो सप्‍ताह के क्‍वारंटीन नहीं कर पाएंगे। हॉकले ने कहा, 'हम सभी ने अथक प्रयास करके इस गर्मी में सीरीज आयोजन करने की कोशिश की, लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की चुनौतियां और क्‍वारंटीन पाबंदियों के कारण सभी पार्टी इस बात पर राजी हुई कि सीरीज की तारीख आगे बढ़ा दी जाए।'

भारत दौरे पर कोई चिंता नहीं: हॉकले

हॉकले ने हालांकि पुष्टि कर दी है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के इस साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को लेकर किसी प्रकार की चिंता नहीं है। उन्‍होंने कहा, 'क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का ध्‍यान इस साल भारतीय पुरुष टीम के स्‍वागत पर लगा है, जो पूर्ण सीरीज होगी। आशा है कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दोनों टीमों के बीच जबरदस्‍त प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलेगी।' बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्‍ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की शुरूआत 3 दिसंबर से होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर