फिंच- मैक्‍सवेल ने खेली तूफानी पारी, आगर ने झटके 6 विकेट, ऑस्‍ट्रेलिया की सीरीज में जोरदार वापसी

NZ vs AUS: ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एश्‍टन आगर के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 64 रन से मात दी। न्‍यूजीलैंड पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे।

glenn maxwell
ग्‍लेन मैक्‍सवेल 

मुख्य बातें

  • ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आरोन फिंच ने ऑस्‍ट्रेलिया को 208/4 के स्‍कोर तक पहुंचाया
  • एश्‍टन आगर ने 6 विकेट झटके और न्‍यूजीलैंड 144 रन पर ऑलआउट
  • न्‍यूजीलैंड की टीम पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे

वेलिंगटन: कप्‍तान आरोन फिंच (69), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (70) और एश्‍टन आगर (6 विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने बुधवार को वेलिंगटन में खेले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 64 रन से मात दी। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई। 

एश्‍टन आगर को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज का अंतर 1-2 कर दिया है। अब दोनों देशों के बीच सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा। याद दिला दें कि न्‍यूजीलैंड ने पहला टी20 53 रन और दूसरा टी20 4 रन से जीता था

फिंच-मैक्‍सवेल का तूफान

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। ट्रेंट बोल्‍ट ने मैथ्‍यू वेड (5) का कैच गप्टिल के हाथों कराकर ऑस्‍ट्रेलिया की शुरूआत बिगाड़ी। मगर यहां से कप्‍तान आरोन फिंच (69) और जोश फिलिप (43) ने कंगारू पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की।  उन्होंने फिलिप के साथ मिलकर 10वें ओवर तक टीम का स्कोर 89 रन तक पहुंचाया। तभी ईश सोढ़ी ने फिलिप को गप्टिल के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद मैक्‍सवेल क्रीज पर आए। उन्‍होंने शुरू से ही तूफानी तेवर दिखाए। मैक्सवेल ने पहली सात गेंद में तीन सिंगल लिए लेकिन इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने नीशाम के पारी के 17वें ओवर में 28 रन बटोरे जिससे वह 30 से 58 रन पर पहुंच गए। मैक्सवेल 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए जिसके बाद टीम अंतिम दो ओवर में सिर्फ 14 रन ही बना सकी। 

मैक्सवेल ने 31 गेंद में आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेली जबकि फिंच ने 44 गेंद का सामना करते हुए आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन जोड़े जिससे आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जोश फिलिप ने भी 43 रन का योगदान दिया।

आगर के आगे फेल हुए कीवी

इसके बाद एश्‍टन आगर ने अपनी गेंदबाजी से तांडव मचाया और इसके जवाब में एगर (30 रन पर छह विकेट) और अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर रहे रिली मेरेडिथ (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई।

मेरेडिथ ने टिम सीफर्ट (04) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (09) को जल्द पवेलियन भेजा, जिसके बाद आगर ने छह विकेट चटकाए। आगर ने डेवोन कॉनवे (38) को आउट करने के बाद ग्लेन फिलिप्स (13), जिमी नीशम (00) और टिम साउथी (05) को पांच गेंद के भीतर पवेलियन भेजा। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने मार्क चैपमैन (18) और काइल जेमीसन (11) को भी आउट करके टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी पारी पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर