ICC U-19 World Cup: ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 15, 2022 | 13:30 IST

Australia and Sri Lanka starts campaign with win: ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका ने आईसीसी अंडर 19 विश्‍व कप में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। ऑस्‍ट्रेलिया अंडर-19 विश्‍व कप टीम ने वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से मात दी।

australia u19 cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया अंडर19 क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका की विजयी शुरूआत
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से मात दी
  • श्रीलंका ने स्‍कॉटलैंड को 40 रन से हरा दिया

जॉर्जटाउन: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने अंडर 19 विश्व कप में वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड को हराकर जीत के साथ आगाज किया। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया जबकि श्रीलंका ने ग्रुप डी के मैच में स्कॉटलैंड को 40 रन से मात दी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 169 के स्कोर पर समेट दिया और 44.5 ओवर में चार विकेट पर 170 रन बना लिये। टीग विली ने 129 गेंद में आठ चौकों की मदद से 86 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिये कप्तान अकीम आगस्टे ने 67 गेंद में 57 रन बनाये।

दूसरे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.2 ओवर में 218 रन बनाये। जवाब में हालांकि स्कॉटलैंड की टीम आठ गेंद बाकी रहते 178 रन पर आउट हो गई। दुनिथ वेल्लालागे ने 27 रन देकर पांच विकेट लिये। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही। उसके तीन विकेट छह ओवर में 12 रन पर गिर गए। 

इसके बाद आगस्टे और विकेटकीपर रिवाल्डो क्लार्क ने चौथे विकेट के लिये 95 रन जोड़े। भारतीय मूल के स्पिनर निवेतन राधाकृष्णन ने क्लार्क को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने एंडरसन महासे और जोहान लेन को भी पवेलियन भेजा। कप्तान कूपर कोनेली ने भी तीन विकेट लिये।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने कोरी मिलर का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज विली ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने कप्तान कोनोली के साथ 53 रन जोड़े। कोनोली 18वें ओवर में ओनाजे अमोरी का शिकार हुए। इसके बाद विली ने राधाकृष्णन (31)के साथ 75 रन जोड़े। दूसरे मैच में श्रीलंका के लिये सकुना निदर्शना ने 84 गेंद में 84 रन बनाये जबकि चामिंडु विक्रमसिंघे ने 28 रन का योगदान दिया। निचले क्रम पर राविन डिसिल्वा ने 50 गेंद में 30 रन बनाये।

स्कॉटलैंड के लिये सीन फिशर कोग ने तीन विकेट लिये। स्कॉटलैंड के लिये जैक जार्विस को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका जिन्होंने 61 गेंद में 55 रन जोड़े।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर