'विराट कोहली-रोहित शर्मा से कम नहीं ये बल्लेबाज', आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के नए स्टार को लेकर ऐसा क्यों कहा

India tour of Sri Lanka 2021: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले इस बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा 2021
  • कई भारतीयों ने कमाल किया
  • नेहरा ने इस खिलाड़ी को सराहा

श्रीलंका दौरे पर कई भारतीय क्रिकेटर अपना दमखम दिखा रहे हैं। भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर चुकी है और अब टी20 सीरीज चल रही है। इस दौरे पर जिस खिलाड़ी ने सबसे अधिक प्रभावित किया, उसका नाम सूर्यकुमार यादव है। पहली बार वनडे खेलने उतरे सूर्यकुमार ने 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब जीतकर सनसनी मचा दी है। टीम इंडिया के नए स्टार ने टी20 सीरीज के पहले मैच में अर्धशतक जड़कर अपने मजबूत इरादे जाहिर कर दिए। सूर्यकुमार ने अपने प्रदर्शन से भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का दिल जीत लिया है। उन्होंने सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए कहा कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा से कम नहीं हैं।

'सूर्यकुमार ना सिर्फ शुरुआत को बड़ी पारी में...'

आशीष नेहरा ने श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए सकारात्मक पहलुओं के बारे में क्रिकबज से कहा कि बहुत सारे सकारात्मक पहलू हैं लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात सूर्यकुमार यादव हैं। वह ना सिर्फ शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने का माद्दा रखते हैं बल्कि जब आप एक्स-फैक्टर, स्किल की चर्चा करते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं है मध्य क्रम में सूर्यकुमार के पास यह है। उन्होंने कहा कि  हमने सूर्यकुमार को आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ओपन, नंबर 3 और 4 पर खेलता देखा है। यहां वह वनडे सीरीज थोड़ा निचले क्रम (पांचवें नंबर पर) में खेले। हालांकि, अगर आप उनके चौकों, सिंगल्स पर नजर दौड़ाएं तो उन्होंने गजब का आत्मविश्वास दिखाया है, जो शानदार है।

'सूर्यकुमार को जब भी मौका दिया गया तो उन्होंने...'

नेहरा ने आगे कहा कि सूर्यकुमार भारत की टी20 और वनडे में हैं। अगर श्रेयस अय्यर टीम में होते, फिर भी उन्हें (सूर्यकुमार) मौका मिलना चाहिए। भारत के लिए टी20 में ऐसा नहीं है कि आपके पास 4-5 अच्छे बल्लेबाज हैं। पूर्व गेंदबाज ने कहा कि सूर्यकुमार, विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। सूर्यकुमार को जब भी मौका दिया गया है तो उन्होंने हमेशा खुद को हालात के हिसाब से ढाला है। उन्हें भले ही उस स्थान पर बल्लेबाजी करने की आदत न हो लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को साबित किया है। गौरतलब है कि सूर्यकुमार ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर