AUS vs ENG 3rd Ashes Test, Pitch Report: तीसरे एशेज टेस्ट पर सबकी निगाहें टिकी, ऐसी होगी मेलबर्न की पिच

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 22, 2021 | 22:08 IST

Australia vs England third test, MCG Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट का आयोजन मेलबर्न में होना है। इस बॉक्सिंग-डे टेस्ट की पिच कैसी रहेगी, आइए जानते हैं।

AUS vs ENG: MCG Pitch report
एमसीजी पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशेज सीरीज 2021-22, तीसरे टेस्ट पर टिकी सबकी निगाहें
  • बॉक्सिंग-डे टेस्ट का आयोजन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर
  • तीसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है मेलबर्न की पिच

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के पिच क्यूरेटर मैथ्यू पेज ने बुधवार को कहा कि बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी टीम पिच पर काफी घास छोड़ेगी, जिसके परिणामस्वरूप अधिक सीम मूवमेंट मिलने के चांस हैं।

स्काई स्पोर्ट्स ने पेज के हवाले से कहा, "चार साल से हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, हम पिचों की गुणवत्ता में सुधार करना चाहते हैं। हम उन पर बहुत अधिक घास छोड़ रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप पिचों से बहुत अधिक सीम मूवमेंट मिलने के चांस हैं।"

एशेज के पहले दो मैचों में क्रमश: नौ विकेट और 275 रन से हारने के बाद इंग्लैंड द्वारा परिस्थितियों को गलत तरीके से पढ़ने के बाद प्लेइंग इलेवन को देखना अहम होगा।

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को करारी मात दी तो कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिया ये बयान

इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को गाबा में मौका नहीं दिया गया था, जहां पिच उनके अनुकूल थी। इसके बाद, उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को एडिलेड में टीम का हिस्सा नहीं बनाया, जो स्पिनर के लिए अनुकूल थी, जबकि हेड क्यूरेटर डेमियन पेज ने सुझाव दिया था कि इस पिच पर स्पिनर अच्छा करेंगे।

पेज को नहीं लगता कि स्पिनर मैच में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, "हम पिच को ऐसे बना रहे हैं, जिससे सीम मूवमेंट होने के चांस ज्यादा होंगे। हालांकि पिच पर गेंद थोड़ी स्पिन भी होगी, लेकिन यह इतना ज्यादा नहीं होगा।"

इसको भी पढ़ेंः इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने किया कमाल, एशेज शतक के बाद रैंकिंग में भी करिश्मा

मेलबर्न क्रिकेट क्लब के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट फॉक्स को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 70 हजार प्रशंसकों के आने की उम्मीद है, जो इसे कोविड-19 महामारी के बाद से सबसे बड़ा मैच बना देगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों एशेज के तीसरे मैच के लिए मेलबर्न में आमने-सामने होंगे। फिलहाल मेजबान टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर