AUS vs ENG 1st Test Pitch Report, Weather Forecast, Ashes: कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड पहले टेस्ट की पिच और मौसम

Australia vs England 1st Test Pitch Report, Brisbane weather Forecast Today, Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार से पहला एशेज टेस्ट शुरू होगा। दोनों टीमें ब्रिस्बेन के मैदान पर टकराएंगी।

Australia vs England Gabba Stadium Pitch Report
Australia vs England 1st Test, Gabba Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • ब्रिस्बेन में खेला जाएगा पहला मुकाबाला
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Weather Forecast And Pitch Report of Australia vs England First Ashes Test Match: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें पहले मैच में ब्रिस्बेन के दा गाबा मैदान पर टकराएंगी। यह मुकाबला बुधवार सुबह 5:30 बजे शुरू होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में खेलेगी। कमिंस को टिम पेन की जगह टीम की बोगडोर थमाई गई है। पेन ने सेक्स मैसेज स्कैंडल के सामने आने के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। दूसरी ओर, इंग्लैंड की कमान धाकड़ बल्लेबाज जो रूट संभालते हुए नजर आएंगे। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करने के लिए पूरी दमखम लगाने का प्रयास करेंगी। 

कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच की पिच (AUS vs ENG Pitch Report)

ब्रिस्बेन के स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों को अच्छी सहायत मिलने की उम्मीद है। बल्लेबाज को शुरुआत से ही बैटिंग करने में आसानी होगी और अच्छे स्ट्रोक खेल पाएंगे। हालांकि, गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की उम्मीद नहीं है। बॉलर्स को विकेट चटकाने के लिए कड़ा संघर्श करना पड़ सकता है। पिछले 5 मैचों में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 273 रन है। ऐसे में दोनों टीमें टॉस जीतकर टारगेट चेज करने को अधिक तरजीह देंगे। बता दें कि ब्रिस्बेन में खेले गए अधिकांश मैचों लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को कामयाबी नसीब हो सकी है।

ब्रिस्बेन का मौसम कैसा रहेगा (Weather Forecast of Brisbane Test)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच ब्रिस्बेन टेस्ट में बारिश के विलेन बनने की संभावना है। ब्रिस्बेन में पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई बारिश के कारण दोनों टीमों का अभ्यास भी प्रवावित हुआ है। दोनों को पहले टेस्ट की तैयारी के लिए ज्यादा मौका नहीं मिल सका। बुधवार को जब मैच शुरू होगा तो आसमान में बादल छाए रहेंगे। खेल के समय बारिश होने की संभावना 15 से लेकर 35 प्रतिशत तक है। तापमान के 22-28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। हवा 5-6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। वहीं, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी, जो तकरीबन 75-80 फीसदी के आसापस रह सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर