231 रन से शिकस्त: जाफर ने ठोका शतक तो मोहित ने गेंद से मचाया धमाल, दूसरे वनडे में ओमान का हुआ इतना बुरा हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 31, 2021 | 19:37 IST

Mumbai vs Oman second one-dayer: मुंबई के बल्लेबाज अरमान जाफर और गेंदबाज मोहित अवस्थी ओमान के खिलाफ दूसरे वनडे में जमकर धमाल मचाया।

Arman Jaffer
अरमान जाफर 
मुख्य बातें
  • मुंबई की टीम ओमान दौरे पर है
  • मुंबई बनाम ओमान दूसरा वनडे
  • मुंबई ने मै में शानदार जीत दर्ज की

मस्कट: युवा बल्लेबाज अरमान जाफर के शतक और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मुंबई ने दूसरे एक दिवसीय मैच में यहां ओमान को 231 रन से रौंद दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने जाफर की 114 गेंद में 122 रन की पारी के अलावा सुजित नायक की 70 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी की बदौलत आठ विकेट पर 300 रन बनाए। इसके जवाब में ओमान की टीम 69 रन पर ढेर हो गई जिससे मुंबई ने श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली।

मुंबई की शुरुआत खराब रही और टीम ने जल्द ही यशस्वी जायसवाल (27) और आकर्षित गोमेल (05) के विकेट गंवा दिए जिसके बाद जाफर ने मोर्चा संभाला। बाइस साल के दायें हाथ के बल्लेबाज जाफर ने ओमान के गेंदबाजों को निशाने पर रखते हुए अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने चिन्मय सुतार (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। ओमान ने हालांकि इसके बाद जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन किया।

जाफर और नायक ने इसके बाद छठे विकेट के लिए 122 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। नायक ने अपनी पारी में छह चौके मारे। इसके जवाब में मोहित अवस्थी (31 रन पर चार विकेट) और दीपक शेट्टी (नौ रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने जल्द की ओमान का स्कोर चार विकेट पर 24 रन कर दिया जिससे टीम कभी नहीं उबर पाई। 

बायें हाथ के स्पिनर धुर्मिल माटकर ने भी 21 रन पर तीन विकेट चटकाए जिससे ओमान की टीम 22.5 ओवर में ढेर हो गई। टी20 श्रृंखला मेजबान को गंवाने के बाद मुंबई ने एक दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरा वनडे तीन सितंबर को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर