कभी टीम इंडिया के खिलाफ दमदार पारी खेलकर सुर्खियां बटोरीं, अब 'अपना देश' छोड़ भारत में खेलेगा ये विदेशी कप्तान

Anshuman Rath in India Domestic Cricket: अंशुमन रथ ने सात साल पहले अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। वह हॉन्गकॉन्ग की ओर से तीस मैच खेल चुके हैं।

Anshuman Rath in India Domestic
अंशुमन रथ  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अंशुमन रथ भारत में क्रिकेट खेलेंगे
  • वह हॉन्गकॉन्ग के कप्तान रह चुके हैं
  • उनका जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ था

हॉन्गकॉन्ग के अंशुमन रथ ने एशिया कप 2018 में भारत के खिलाफ 73 रन की पारी खेलकर जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए निजाकत खान के साथ पहले विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी की थी, जिससे भारतीय खेमे की पेशानी पर बल आ गया था। हालांकि, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत यह मैच 26 रन से जीतने में कामयाब रहा था। हॉन्कॉन्ग ने 8 विकेट गंवाकर 259 रन बनाए थे। टीम इंडिया के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले अंशुमन ने 'अपना देश' छोड़ अब भारत में खेलने का फैसला किया है।

'कंफर्ट जोन से बाहर आना चाहता था'

अंशुमन भारत में घरेलू क्रिकेट में हाथ आजमाने जा रहे हैं। वह ओडिशा की ओर से रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करने की तैयारी में हैं। अंशुमन का जन्म 5 नवंबर 1997 को हॉन्गकॉन्ग में हुआ था। हालांकि, उनके पिता ओडिशा के रहने वाले हैं। अंशुमन ने भारत में क्रिकेट खेलने का निर्णय इसलिए लिया है ताकि वह कंफर्ट जोन से बाहर निकाल सकें। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि मैं हॉन्‍ग कॉन्‍ग में मैं बहुत कंफर्ट में था और अपने कंफर्ट जोन से बाहर आना चाहता था। मैं चुनौतीपूर्ण और पेशेवर माहौल में खेलना चाहता था। इसके लिए भारत से बेहतर जगह क्‍या हो सकती है।

अंशुमन रथ का अंतरराष्ट्रीय करियर

23वर्षीय अंशुमन रथ ने सात साल पहले अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की था। वह हॉन्गकॉन्ग की ओर से तीस मैच खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2014 में पहला वनडे खेला और आखिरी बार इस फॉर्मेट में 2018 में खेले। उन्होंने 18 वनडे मैचों में 51.69 की औसत से 827 रन बनाए। उन्होंने 7 अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उन्होंने इस दौरान 14 विकेट भी अपनी झोली में डाली। वहीं, अंशुमन ने साल 2015 से 2017 तक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला। उन्होंने 20 टी20 में 18.88 की औसत से 321 रन जुटाए। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 5 विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर