दिलचस्प: इस क्रिकेटर के जन्म की तारीख और टेस्ट रनों का आंकड़ा एक जैसा

Cricket Trivia: क्रिकेट जगत में कई दिलचस्प रिकॉर्ड बनते रहते हैं लेकिन कुछ दिलचस्प संयोग भी बनते रहे हैं जिनके बारे में कई बार बहुत से लोगों को पता ही नहीं चल पाता।

Alec Stewart
एलेक स्टीवर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के लिए 14 साल क्रिकेट खेला ये बल्लेबाज
  • आज भी इस खिलाड़ी की दिग्गजों में होती है गिनती
  • करियर में उन्होंने खेले कुल 133 टेस्ट मैच

नई दिल्लीः खेल जगत में मैदान पर कुछ ऐसे संयोग देखने को मिल जाते हैं जो वाकई चौंकाने वाले होते हैं। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट के नाम भी एक ऐसा ही संयोग दर्ज है। इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 1989 से 2003 के बीच लंबे समय तक अपनी सेवाएं दीं। वो एक बेहतरीन विकेटकीपर थे। आइए जानते हैं उनके करियर से जुड़ा वो दिलचस्प संयोग।

दरअसल, एलेक स्टीवर्ट के जन्म की तारीख और उनके टेस्ट क्रिकेट करियर के रनों का आंकड़ा एक जैसा ही है। ये वाकई हैरानी वाला आंकड़ा इसलिए है क्योंकि स्टीवर्ट ने 133 टेस्ट मैच खेले जिसके लिए एक लंबा सफर तय किया गया और उनके रनों का आंकड़ा ठीक उसी जगह पर जाकर रुका जो उनके जन्म की तारीख है।

एलेक स्टीवर्ट का जन्म 8-4-63 (8 अप्रैल 1963) को हुआ था। वहीं उन्होंने 133 टेस्ट मैच खेले जिस दौरान उन्होंने 235 पारियों में 8463 रन बनाए। स्टीवर्ट के करियर में इसी के साथ ''8463'' का आंकड़ा हमेशा के लिए खास और यादगार बन गया।

इंग्लैंड के इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने 133 टेस्ट में 8463 रन बनाए जिस दौरान उन्होंने 15 शतक और 45 अर्धशतक जड़े। इस दौरान उन्होंने विकेट के पीछे 263 कैच लपके और 14 स्टंप किया। इसके अलावा उन्होंने 170 वनडे मैचों में 4677 रन बनाए जिसमें 4 शतक और 28 अर्धशतक शामिल रहे। इसमें 159 कैच और 14 स्टंपिंग शामिल रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर