अजय जडेजा ने उठाए एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाए जाने पर सवाल? पूछा-रातों-रात क्या हो गया?

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजय जडेजा ने एमएस धोनी को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम का मेंटोर बनाए जाने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। 

MS-Dhoni-Ajay-Jadeja
एमएस धोनी और अजय जडेजा 

मुख्य बातें

  • जडेजा ने कहा मेरी समझ से परे है धोनी को मेंटोर बनाने का फैसला
  • भारत को दुनिया की नंबर एक टीम बनाने वाले कोच के होते हुए क्यों पड़ी मेंटोर की आवश्यक्ता
  • मुझसे बड़ा और कोई नहीं है धोनी का फैन, लेकिन इस फैसले से मुझे हुआ है आश्चर्य

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज रहे अजय जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटोर बनाए जाने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। जडेजा का बीसीसीआई के इस फैसले से आश्चर्य हुआ है। उन्होंने पूछा कि टीम में ऐसी कौन सी स्थिति पैदा हो गई है जिसके कारण बोर्ड को ऐसा करना पड़ा है। ये उनकी सोच से परे है। 

बीसीसीआई ने 9 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम के ऐलान के दौरान ही बीसीसीआई के महासचिव जय शाह ने धोनी को वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटोर नियुक्त किए जाने का भी ऐलान किया। जिन्होंने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। शाह ने धोनी का टीम में बतौर मेटोर स्वागत किया। 

कुछ ने बताया इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक
हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है। कुछ लोगों का मानना है कि धोनी को मेंटोर बनाए जाने का फैसला मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है। कुछ लोग बोर्ड के इस फैसले की पीछे की वजह जानना चाहते हैं। दो बार टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान की टीम की मदद के लिए साथ होंगे जो 2013 के बाद कोई आईसीसी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। 

मेरी समझ से परे है ये फैसला 
ऐसे में अजय जडेजा ने कहा, ये फैसला मेरी समझ से परे है। मैं दो दिन से सोच रहा हूं कि ये निर्णय क्यों लिया किया गया। मैं एम एस धोनी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं ये अच्छी तरह समझता हूं कि वो टीम के लिए कितने उपयोगी साबित हो सकते हैं मैं उस दिशा में नहीं जा रहा हूं। ये ऐसा ही है कि आप बल्लेबाजी के लिए रहाणे की जगह रवींद्र जडेजा को भेज दें। ऐसे में लोग सोचते हैं कि ऐसा क्यों किया गया।

उन्होंने आगे कहा, मैं इस फैसले से आश्चर्यचकित हूं। धोनी का मुझसे बड़ा फैन और कोई नहीं है। मेरा मानना है कि धोनी पहले कप्तान हैं जिन्होंने कप्तानी छोड़ने से पहले नया कप्तान नियुक्त कर दिया था। वो जब चाहते थे अपनी भूमिका बदल लेते थे। 



रातों-रात क्या बदल गया? 
जडेजा ने आगे कहा, आपकी टीम के पास ऐसा कोच है जिसने टीम को दुनिया की नंबर एक टीम बनाया। लेकिन रातों-रात ऐसा क्या हो गया कि टीम को मेंटोर की जरूरत पड़ गई। इस वजह से मैं इस फैसले से थोड़ा आश्चर्यचकित हूं। 

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप 2 में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान के साथ जगह मिली है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबले के साथ करेगी। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर