नहीं कम हुई पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की लावरवाही, सातवां सदस्‍य निकला कोविड-19 पॉजिटिव

Pakistan Cricket team: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का सातवां सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। एक दिन पहले ही न्‍यूजीलैंड ने कोविड-19 टीम को देखते हुए पाकिस्‍तान की पूरी टीम को आखिरी चेतावनी दी थी।

babar azam
बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्‍तान टीम का एक और सदस्‍य निकला कोविड-19 पॉजिटिव
  • पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के इस सदस्‍य को अन्‍य 6 के साथ पृथकवास में रहना होगा
  • न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी छह साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा। पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के छह सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाये गए थे, जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी। सातवां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया जब 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई।

न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। छह सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैं। बाकी सभी के नतीजे निगेटिव रहे हैं।' पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे।

पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की लापरवाही 

खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रूकना था। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डाक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने कहा, 'अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाये गए। इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था।' अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है।

पता हो कि पाकिस्‍तान को न्‍यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 20 और 22 दिसंबर को क्रमश: दूसरा व तीसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा। 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग-डे के दिन पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच 3 जनवरी से खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर