एक रात, अलग-अलग मैच, इन दोनों के बल्ले से निकला ऐसा तूफान..अब तो IPL में एंट्री तय !

T10 League, 2nd December match highlights: टी10 क्रिकेट में गुरुवार रात दो मुकाबले खेले गए। ये लीग राउंड के अंतिम दो मैच थे और दोनों ही मुकाबलों में अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोर लीं।

T10 LEAGUE: 'Man of the Match' Hazratullah zazai and Rahmanullah gurbaz
हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज का टी10 लीग में धमाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अबु धाबी में जारी है टी10 क्रिकेट लीग
  • एक रात में दो खिलाड़ी बने हीरो, दोनों बल्लेबाज अफगानिस्तानी
  • आईपीएल नीलामी से पहले बटोरी सुुर्खियां, अब चर्चा हुई शुरू

T10 League: अबु धाबी में जारी टी10 लीग के दौरान एक हफ्ता पहले एक रात में दो मैच खेले गए थे और दोनों ही मुकाबलों में मैच के स्टार अफगानिस्तानी बल्लेबाज रहे थे। अब गुरुवार रात को एक बार फिर उन्हीं दो अफगानी खिलाड़ियों ने उस कमाल को दोहराया है। हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह जजई ने अपनी-अपनी टीम के मैच खेलते हुए फिर से धमाकेदार पारियां खेलीं और दोनों 'मैन ऑफ द मैच' बने। इन दोनों के दम पर इनकी टीमें अब प्लेऑफ में पहुंच गई हैं।

बांग्ला टाइगर्स VS नॉर्दर्न वॉरियर्स

बुधवार रात को टी10 लीग 2021 का 29वां मैच बांग्ला टाइगर्स और नॉर्दन वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्ला टाइगर्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उनके 23 वर्षीय अफगानिस्तानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने फिर अपने बल्ले से कहर बरपाया। उन्होंने 31 गेंदों में नाबाद 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 3 चौके शामिल थे। उनकी टीम ने 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 119 रन बनाए। जवाब में उतरी नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 89 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया। हजरतुल्लाह 'मैन ऑफ द मैच' बने। (इसे भी क्लिक करके पढ़ेंः एक गेंदबाज, एक बल्लेबाज, दोनों ने मचाई धूम, टी10 में एशियाई क्रिकेटरों का बोलबाला)

Hazratullah Zazai man of the match T10 League

हजरातुल्लाह जजई (Bangla Tigers- Twitter)

दिल्ली बुल्स VS टीम अबु धाबी

रात का दूसरा व लीग राउंड का अंतिम मैच दिल्ली बुल्स और टीम अबु धाबी के बीच खेला गया। टीम अबु धाबी ने टॉस जीतकर दिल्ली बुल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली बुल्स के अफगानिस्तानी ओपनर व विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 29 गेंदों में 69 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। ये लगातार दो दिन में उनका दूसरा अर्धशतक साबित हुआ। उनकी टीम ने 10 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 135 रन बनाए। जवाब में टीम अबु धाबी 10 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 86 रन बना सकी और मैच 49 रन से गंवा दिया। इसके साथ ही रहमानुल्लाह ने लगातार दो मुकाबलों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। वो इस टूर्नामेंट में अब तक चार बार मैन ऑफ द मैच बन चुके हैं। (ये भी पढ़ेंः 14 गेंदों में पचासा जड़कर इस बल्लेबाज ने जीत लिया सबका दिल)

Rahmanullah Gurbaz

रहमानुल्लाह गुरबाज (Delhi Bulls- Twitter)

आईपीएल नीलामी में क्या है उम्मीद?

इस बार आईपीएल नीलामी अब तक की सबसे बड़ी खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है। टूर्नामेंट में दो नई टीमें जुड़ी हैं और रिटेन किए गए 27 खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों के नाम एक बार फिर बिकने के लिए नीलामी में मौजूद रहेंगे। अब तक आईपीएल में अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान ही तीन खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन इस बार ऐसा तय लग रहा है कि कई और नाम टीमों में शामिल होने वाले हैं जिसमें रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई का नाम भी शामिल रहेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर