इन दो खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन ने उड़ाए विरोधी टीम के होश, टी10 लीग में एशियाई क्रिकेटरों का बोलबाला

Hazratullah Zazai and Wanindu Hasranga performance in T10 League: अबुधाबी में खेली जा रही टी10 लीग में एशियाई क्रिकेटरों का बोलबाला देखने को मिल रहा है। अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाड़‍ियों ने शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोरी।

hazratullah zazai and wanindu hasranga brilliant performance in t10 league
हजरतुल्‍लाह जजई और वनिंदु हसरंगा का टी10 लीग में शानदार प्रदर्शन 
मुख्य बातें
  • टी10 लीग में एशियाई क्रिकेटरों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला
  • हजरतुल्‍लाह जजई ने बांग्‍ला टाइगर्स के लिए तूफानी पारी खेली
  • वनिंदु हसरंगा ने डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स के लिए बेहद किफायती गेंदबाजी की

अबुधाबी: टी10 लीग क्रिकेट फैंस को रोमांचित करने में सफल होती हुई नजर आ रही है। इस छोटे प्रारूप में अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। शनिवार को टी10 लीग में कुल तीन मैच खेले गए, जिसमें पहले मैच में मोइन अली और केनर लेविस ने तूफानी पारियां खेलकर महफिल लूटी। फिर अगले जो दो मुकाबले खेले गए, उसमें दोनों ही टीमें 100 के अंदर स्‍कोर पर रुकी। इन दोनों मैचों में एशियाई क्रिकेटरों का दबदबा देखने को मिला। टी10 लीग में अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाड़ी क्रमश: 20वें और 21वें मैच में अपने प्रदर्शन के कारण चमके।

अफगानिस्‍तान के हजरतुल्‍लाह जजई ने बल्‍ले से बेहतरीन प्रदर्शन करके प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। वहीं श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी के सहारे प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम के स्‍टार परफॉर्मर रहे और इनकी टीमों ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की। चलिए आपको दोनों मैच का हाल संक्षेप में बताते हैं।

जजई ने गेंदबाजों के उड़ाए होश

टी10 लीग के 20वें मैच में बांग्‍ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर चेन्‍नई ब्रेव्‍स को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मोहम्‍मद शहजाद (32) और मार्क देयाल (28) के पारियों के सहारे चेन्‍नई 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 89 रन बना सका। बांग्‍ला टाइगर्स की तरफ से ल्‍यूक फ्लेचर ने दो विकेट लिए। ल्‍यूक वुड और काएस अहमद के खाते में एक-एक विकेट आया। 90 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बांग्‍ला टाइगर्स को हजरतुल्‍लाह जजई ने तूफानी शुरूआत दिलाते हुए आसान जीत दिलाई। 

जजई ने केवल 16 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 287.50 का रहा। जजई के ओपनिंग जोड़ीदार जॉनसन चार्ल्‍स ने 15 गेंदों में 6 चौके की मदद से 30 रन बनाए। वॉकर ने चार्ल्‍स को शहजाद के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍ला का एकमात्र विकेट गिराया। जजई के साथ विल जैक्‍स 4 गेंदों में एक छक्‍के की मदद से 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। हजरतुल्‍लाह जजई को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ चुना गया।

हसरंगा की कमाल की गेंदबाजी, बेंटन-जदरान की उम्‍दा बल्‍लेबाजी

वहीं दिन के तीसरे व अंतिम मैच में डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स ने दिल्‍ली बुल्‍स को 8 विकेट से रौंदा। डेक्‍कन ग्‍लेडिएर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सितारों से सजी दिल्‍ली बुल्‍स की टीम 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 94 रन बना सकी। श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने 2 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए। हसरंगा ने ल्‍यूक राइट (14) और मोहम्‍मद हफीज (1) को अपनी फिरकी के जाल में उलझाया। टायमल मिल्‍स ने भी किफायती गेंदबाजी की और 2 ओवर में 10 रन देकर इयोन मोर्गन (15) व ड्वेन ब्रावो (6) का शिकार किया। 

95 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स को टॉम बेंटन (48*) और नजीबुल्‍लाह जदरान (35) ने 37वीं गेंद पर ही जीत दिला दी। ओपनर टॉम कोहलर को हुसैन ने ड्रेक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बेंटन ने 18 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। वहीं नजीबुल्‍लाह जदरान ने केवल 11 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 35 रन बनाए। राशिद ने जदरान को थॉमस के हाथों कैच आउट कराया। फिर आंद्रे रसेल ने पहली गेंद पर चौका जड़ दिया। इस तरह डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स ने मैच 8 विकेट से जीता। वनिंदु हसरंगा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर