T20 World Cup 2022 Afghanistan Squad: अफगानिस्तान ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया।

Afghanistan-Cricket-Team
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • लगातार दूसरे टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की कमान संभालेंगे मोहम्मद नबी
  • एशिया कप की टीम में शामिल चार खिलाड़ियों को नहीं मिला टी20 विश्व कप में मौका
  • सलीम सफी पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह हासिल करने में रहे हैं सफल

काबुल: एशिया कप 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान गुरुवार को कर दिया। मोहम्मद नबी को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। पिछले साल यूएई में आयोजित टी20 विश्व कप में नबी ने ही कप्तानी की थी। नजीबुल्लाह जादरान को उपकप्तान बनाया गया है। 

एशिया कप के चार खिलाड़ी हुए बाहर
एशिया कप की टीम में शामिल शमिउल्लाह शेनवारी, हश्मतउल्लाह शाहिदी, अफजर जजई, करीम जनत, नूर अहमद को विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज डारविश रसूली, ऑलराउंडर काइस अहमद और दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज सलीम साफी को विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

सफी को पहली बार मिला है राष्ट्रीय टीम में मौका
22 वर्षीय रसूली जिन्होंने इसी साल अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। वो उगंली की चोट से उबरकर टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। उन्हें घरेलू टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन की वजह से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का मौका मिला है। काइस अहमद की टीम में वापसी हुई है। वो आखिरी बार अफगानिस्तान के लिए टी20 मैच खेलते हुए मार्च 2022 में नजर आए थे। वहीं 20 वर्षीय सफी को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है।

22 नवंबर को अफगानिस्तान करेगा विश्व कप अभियान का आरंभ
टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान अपने अभियान का आगाज के खिलाफ करेगी। सुपर-12 राउंड के लिए उसे ग्रुप -1 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को अफगानिस्तान अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी। उसके बाद 26 अक्टूबर को उसकी न्यूजीलैंड और  04 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ंत होगी। 

टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम:
मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कायस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, उस्मान घनी।

रिजर्व: अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह, गुलबदीन नईब।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर