एडम जंपा की फिरकी के सामने टिक नहीं पाए बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज, केवल 73 रन पर ढेर हुए शेर

Australia vs Bangladesh, T20 World Cup 2021: ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। बांग्‍लादेश की टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ केवल 73 रन पर ऑलआउट हुई।

adam zampa
एडम जंपा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश की टीम ऑस्‍ट्रेलिया के सामने केवल 73 रन पर ऑलआउट हुई
  • बांग्‍लादेश टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने दूसरे सबसे छोटे स्‍कोर पर ऑलआउट हुआ
  • ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने बांग्‍लादेश के 5 बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया

दुबई: ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा (19/5) ने घातक गेंदबाजी करते हुए गुरुवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मुकाबले में बांग्‍लादेश को केवल 73 रन पर ढेर कर दिया। बांग्‍लादेश की टीम आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपना आखिरी लीग चरण मुकाबला खेल रही है। मौजूदा टूर्नामेंट में बांग्‍लादेश की सबसे बड़ी परेशानी उसका बल्‍लेबाजी विभाग रहा है और आखिरी मैच में भी उसे बल्‍लेबाजों के कारण शर्मसार होना पड़ा। बांग्‍लादेश की टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने दूसरे सबसे छोटे स्‍कोर पर ऑलआउट हुई।

बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। उसका कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना नहीं कर पाया। उसकी टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद केवल 15 ओवर में आउट हो गयी। बड़ी बात यह रही कि बांग्‍लादेश की पारी केवल एक घंटे और 19 मिनट में ऑलआउट हुई।

जंपा की लेग स्पिन का कहर

जंपा ने चार ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिये। लेग स्पिनर ने अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन (19), मेहदी हसन, मुस्‍ताफिजुर रहमान (4) और शरीफुल इस्‍लाम को अपना शिकार बनाया। हुसैन, हसन और इस्‍लाम खाता नहीं खोल सके थे। उनके अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (21 रन देकर दो) और जोश हेजलवुड (आठ रन देकर दो) ने मिलकर चार विकेट लिये जबकि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (छह रन देकर एक) ने एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

बांग्लादेश की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मोहम्मद नईम (17), कप्तान महमुदुल्लाह (16) और शमीम हुसैन (19) ही दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी पारी में सात चौके और एक छक्का लगा। बांग्लादेश शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद एक समय पांच विकेट पर 33 रन पर संघर्ष कर रहा था। महमुदुल्लाह और शमीम ने बीच में वापसी की उम्मीद जगायी। शमीम ने इस बीच जंपा पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया।

जंपा ने शमीम को आउट करने के बाद अगली गेंद पर महेदी हसन को पगबाधा आउट किया। उनके पास अगले ओवर की पहली गेंद पर हैट्रिक का मौका था, लेकिन विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कैच छोड़ दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर