ऑस्ट्रेलिया ने भले ही टी20 सीरीज गंवाई पर ये खिलाड़ी बन गया 'बाजीगर', कप्तान फिंच ने भी तारीफों के बांधे पुल

Aaron Finch on West Indies vs Australia: ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और अंतिम टी20 मुकाबले में 16 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। सीरीज समाप्त होने के बाज कप्तान आरोन फिंच ने अपनी टीम एक खिलाड़ी की तारीफ की।

Aaron Finch
आरोन फिंच @cricketcomau  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज गंवा दी
  • मेजबान वेस्टइंडीज टीम ने यह टी20 सीरीज 4-1 से जीती
  • सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ चौथा मैच अपने नाम किया

वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 16 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 199 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ विकेट पर 183 रन ही बना सकी। सीरीज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने धुआंदार पारियां खेलीं और गेंदबाजों ने कातिलाना गेंदबाजी की। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज छाप छोड़ने में अधिक कामयाब नहीं हो सके। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने भले ही सीरीज गंवा दी हो पर मिचेल मार्श शानदार प्रदर्शन की बदौलत 'बाजीगर' बन गए। ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच ने भी मार्श की तारीफों के पुल बांधे।

मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा रन बनाए

पांचवें टी20 में हार के बाद कप्तान आरोन फिंच ने कहा, 'मिचेल मार्श ने नंबर 3 पर पहली बार बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने साथ ही गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया।' बता दें कि मार्श सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पहे। उन्होंने तीन नंबर पर खेलते हुए कुल 219 रन बनाए। उन्होंने तीन अर्धशतक जमाए। उनके बाद दूसरे नंबर पर लिंडेल सिमंस रहे, जिन्होंने 165 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो मार्श सीरीज में सबसे अधिक विकेट चटकाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे। विंडीज के हेडन वॉल्श ने 12 जबकि मार्श ने 8 विकेट हासिल किए।

'हमारे गेंबाजों को सपोर्ट नहीं मिला'

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी टीम के गेंदबाजों की सराहना की, लेकिन उनका कहना है कि बल्लेबाजों का भरपूर साथ नहीं मिला। फिंच ने कहा, 'हमारी गेंदबाजी काफी उपयुक्त रही। लेकिन हमारे गेंबाजों को बल्लेबाजों का सपोर्ट नहीं मिला। टीम में कई खिलाड़ी हैं, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है और यह आसान भी नहीं है। मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा हूं।' फिंच ने साथ ही वेस्टइंडीज के ओपनर एविन लिविस (34 गेंदों पर 79 रन) की प्रशंसा की। फिंच ने कहा, 'लिविस ने शानदार पारी खेली। जीतना अच्छा होता, लेकिन हमें इस सीरीज से कुछ सकारात्मक बातें सीखने को मिली हैं।' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर