'राशिद खान की याद दिलाता है ये भारतीय स्पिनर', अकाश चोपड़ा ने बताया क्या है सबसे बड़ा 'हुनर'

Aakash Chopra on Rahul Chahar: आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के एक युवा स्पिनर की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने स्पिनर का सबसे बड़ा हुनर बताया है।

Rashid Khan and Aakash Chopra
राशिद खान और आकाश चोपड़ा 

मुख्य बातें

  • भारत ने श्रीलंका से टी20 सीरीज गंवा दी
  • भारतीय टीम को 2-1 से शिकस्त मिली
  • एक स्पिनर प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। हालांकि, सीरीज में दो मुकाबले खेलने वाले युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने दूसरे टी20 में 27 रन देकर 1 विकेट चटकाया जबकि दूसरे तीसरे और आखिरी मैच में 15 रन खर्च कर तीन शिकार किए। चाहर ने अपनी गेंदबाजों से कइयों को मुरीद बना लिया है, जिसमें एक पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी है। आकाश ने चाहर की खूब तारीफ की है। उनका कहना है कि भारतीय स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान की याद दिलाते हैं।

'चाहर ने हर मौका का फायदा उठाया है।'

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि राहुल चाहर टीम इंडिया टीम की ओर से लगातार अवसर नहीं मिलते हैं, क्योंकि युजवेंद्र चहल नंबर-1 लेग स्पिनर हैं। भारत के पास रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर भी स्पिन विकल्प के रूप में मौजूद हैं। वरुण चक्रवर्ती भी मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर अपना नाम बनाने की कोशिश में हैं। लेकिन चाहर को जब भी भारत के लिए खेलने का मौकामिला तो उसने फायदा उठाया है।

'चाहर धारदार और सटीक बॉलिंग करते हैं'

चोपड़ा ने  कहा कि चाहर बहुत आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करते हैं। वह धारदार और सटीक बॉलिंग करते हैं। वह हवा में  तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। गेंद पिच पर पड़ने के बाद अक्सर बल्लेबाज को तेजी से चकमा देती है। उनके एक्शन से ऐसा लगता है कि वह गुगली गेंद डालेंगे मगर वह वास्तव लो लेग-स्पिन होती है। उनके पास भी मिस्ट्री गेंदबाजी का हुनर है और साथ ही वह मिश्रण करना भी जानते है, जो थोड़ा मुझे राशिद खान की याद दिलाते हैं। अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो भारतीय टीम उन्हें चहल के साथ टी20 विश्व कप में खेलने के लिए चुनी सकती है।

'कुलचा को नजरअंदाज करना आसान नहीं'

पूर्व बल्लेबाजी ने आगे कहा कि कुलचा (कुलदीप यादव-युजवेंद्र चहल) को मत भूलिए। एक समय था जब वे टीम इंडिया में एक साथ खेल रहे थे। उन्हें जब भी मौका मिलेगा, वे अच्छा करेंगे। कुलदीप और चहल दोनों ने पहले दो वनडे मैचों में बड़ा प्रभाव डाला और विकेटों भी  लिए। कुलदीप को टी20 मैच में भी मौका मिला और उन्होंने मौका चूकने नहीं दिया। इसमें केकेआर के लिए एक सबक है। उन्हें कुलदीप को अवसर और आत्मविश्वास देने की जरूरत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर