रणतुंगा के ‘दूसरे दर्जे की भारतीय टीम' कमेंट पर आकाश का करारा जवाब, याद दिलाई श्रीलंकाई टीम की खस्ता हालत

Aakash Chopra on Arjuna Ranatunga: अर्जुण रणतुंगा ने श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया को ‘दूसरे दर्जे की टीम' बताया था, जिसपर अब आकाश चोपड़ा ने करारा जवाब दिया है।

Arjuna Ranatunga and Aakash Chopra
अर्जुन रणतुंगा और आकाश चोपड़ा 

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका जल्द आमने-सामने होंगे
  • दोनों टीमें सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगी
  • दौरे पर भारत की कमान धवन के पास है

भारत और श्रीलंका की टीम 13 जुलाई से सीमित ओवरों की सीरीज में भिड़ेंगी। दोनों टीमें पहले तीन वनडे और फिर तीन टी20 मैच खेलेंगी। बीसीसीआई ने शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है, जिसमें छह खिलाड़ियों ने तो अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेला है। बता दें कि भारत की एक अन्य इंग्लैंड दौर पर है। कोहली की कप्तानी में यह टीम इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने गई थी और अब 4 अगस्ट से टेस्ट सीरीज खेलेगी।

हाल ही में श्रीलंका के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंका गई टीम इंडिया को ‘दूसरे दर्जे की टीम’ बताया था। उन्होंने दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के साथ सीरीज खेलने को लेकर श्रीलंका बोर्ड की भी आलोचना की थी। रणतुंगा ने कहा था, 'यह दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारी क्रिकेट का अपमान है। मैं टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके साथ खेलने पर सहमत होने के लिए वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं।'

आकाश ने याद दिलाई श्रीलंकाई टीम की खस्ता हालत

अर्जुन रणतुंगा के कमेंट पर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने करारा जवाब दिया। आकाश ने रणतुंगा के दावों को खारिज कर दिया और श्रीलंकाई टीम की खस्ता हालत की याद दिला दी। अपने यूट्यूब चैनल पर  कहा, 'बिल्कुल सही बात है कि यह मुख्य टीम नहीं है, क्योंकि इसमें बुमराह, शमी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी नहीं हैं। लेकिन क्या यह वाकई बी-ग्रेड टीम की तरह है? नहीं ऐसा नहीं है।'

उन्होंने आगे कहा कि श्रीलंकाई टीम को अपने अंदर भी झांकना होगा। ईमानदारी से कहूं तो अफगानिस्तान को विश्व टी20 क्वालीफायर नहीं खेलना है,  लेकिन श्रीलंका ऐसा करना होगा। यह वास्तविकता है। सच्चाई यह है कि श्रीलंकाई क्रिकेट इस समय वाकई में संघर्ष कर रहा है। चाहे आप अभी इंग्लैंड के नंबरों को ही देख लें। संभावना है कि वे टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। क्या पता आप सुपर 12 में नहीं पहुंच पाएं। यह रियलिटी है जबकि अफगानिस्तान पहले से ही वहां है।
 
आईसीसी रैंकिंग में निचले स्थान पर श्रीलंका की टीम

वहीं, श्रीलंकाई टीम की सभी प्रारूपों की रैंकिंग की बात करें तो वो निचले स्थान पर है। श्रीलंका आईसीसी टेस्ट रैकिंग में जहां आठवें स्थान पर काबिज है जबकि टीम वनडे और टी20 में क्रमशः नौवें स्थान पर है। मालूम हो कि जब से श्रीलंका के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेल को अलिवदा कहा है, तब से टीम लगातार नीचे की ओर जा रही है। 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर