श्रीलंका रवाना होने से पहले कप्‍तान शिखर धवन ने भरी हुंकार, बोले- हम सभी के लिए सबसे शानदार मौका

Shikhar Dhawan: श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम के कप्‍तान शिखर धवन ने टीम से जुड़ी कई अहम चीजें बताई हैं। धवन ने साथ ही कहा कि इस सीरीज से मुख्‍य टीम में जगह बनाने का शानदार मौका होगा।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज की चुनौतीपूर्ण करार दिया
  • शिखर धवन ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर खिलाड़‍ियों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा
  • धवन ने कहा कि इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करके मुख्‍य टीम में जगह बनाने का मौका भी मिलेगा

मुंबई: श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे के लिये भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान चुने गये शिखर धवन ने आगामी सीरीज को चुनौतीपूर्ण करार देते हुए रविवार को यहां कहा कि इससे दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने और मुख्य टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा।

धवन ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की उपस्थिति में टीम की रवानगी से पहले वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'यह बहुत अच्छी टीम है। हमारी टीम में सकारात्मकता है, विश्वास है और हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है। खिलाड़ी बेहद उत्साहित हैं। यह नयी चुनौती है, लेकिन इसके साथ ही यह हम सभी के लिये अपना कौशल दिखाने का शानदार मौका है। हर कोई इसका इंतजार कर रहा है।'

धवन ने कहा, 'हमारे पृथकवास के 13-14 दिन गुजर चुके हैं और खिलाड़ी मैदान पर उतरने के लिये बेताब हैं। हमारे पास तैयारी के लिये 10-12 दिन हैं।' नियमित कप्तान विराट कोहली और मुख्य टीम के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण धवन श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। भुवनेश्वर कुमार टीम के उप कप्तान हैं।

भारत को श्रीलंका से तीन वनडे मैचों और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलना है। दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को और समापन 25 जुलाई होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दौरे के लिये 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें हार्दिक पांड्या तथा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं।

युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ पर भी सभी की निगाह टिकी रहेगी। टीम में इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर भी है। धवन ने टीम संयोजन के बारे में कहा, 'खिलाड़ी तैयार हैं और वे इन मैचों में खेलने के लिये बेताब है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल और अन्य टूर्नामेंटों में पहले ही खुद को साबित किया है।' पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'टीम युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर