आकाश चोपड़ा ने बनाई दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11, इन दोनों के नाम गायब

Aakash Chopra, Delhi Capitals playing XI: पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की अपनी प्लेइंग-11 तैयार की है। क्या यही होगी रिषभ पंत की शीर्ष एकादश।

Aakash Chopra Delhi Capitals playing XI
आईपीएल 2021 के लिए आकाश चोपड़ा की दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग-11  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के लिए आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी
  • तैयारी की दिल्ली कैपिटल्स की अपनी प्लेइंग-11
  • आगामी आईपीएल सीजन में रिषभ पंत की कप्तानी में उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम

नई दिल्लीः पिछले आईपीएल सीजन में यूएई में खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने काफी धमाल मचाया था। उन्होंने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन मुंबई इंडियंस ने उनका पहला खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। अब एक बार फिर वो पूरे जोश-जुनून के साथ मैदान पर उतरने को तैयार हैं। बस फर्क इतना है कि कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हैं और उनकी जगह रिषभ पंत टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में इस बार क्या होगी उनकी शीर्ष प्लेइंग-11, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर अपनी राय रखी है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की अगुवाई में मैदान पर उतरने जा रही है। टीम प्रबंधन ने काफी सोच-विचार के बाद ये फैसला लिया क्योंकि टीम में पंत से काफी अनुभवी खिलाड़ी पहले से मौजूद हैं। आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि सलामी जोड़ी के रूप में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ही शुरुआत करें।

आकाश के मुताबिक तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे और चौथे नंबर पर कप्तान रिषभ पंत को उतरना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने शिमरोन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस को भी अपनी प्लेइंग-11 में जगह दी है। इसके अलावा अगर गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने अक्षर पटेल और अमित मिश्रा में रोटेशन करने की बात कही और अश्विन को टीम में जरूर रखने के लिए कहा।

इन दो खिलाड़ियों को जगह नहीं

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की जो प्लेइंग-11 तैयार की है उसमें दो खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है। ये दोनों बड़े नाम हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को जगह नहीं दी। जबकि इंग्लैंड के शानदार तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को भी टीम में शामिल नहीं किया जो पिछले सीजन में चोटिल थे और उनकी जगह दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे को शामिल किया गया था। नोर्टजे ने बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी जगह को इस बार भी बरकरार रखा।

आकाश चोपड़ा की दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग-11 इस प्रकार है

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल/अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्ट्जे, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा/उमेश यादव।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर