17 साल का यह गेंदबाज पाकिस्‍तान क्रिकेट की सनसनी बना, कोहली को आउट करने का देख रहा सपना

Faisal Akram: फैसल अकरम महज 17 साल के हैं, लेकिन पाकिस्‍तान क्रिकेट में सनसनी बन चुके हैं। युवा क्रिकेटर ने नेट्स सेशन में बाबर आजम को बोल्‍ड किया और वह विराट कोहली का विकेट लेने के सपने देखते हैं।

faisal akram
फैसल अकरम 

मुख्य बातें

  • 17 साल के फैसल अकरम पाकिस्‍तान क्रिकेट की सनसनी बन चुके हैं
  • बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने नेट्स सेशन में बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • युवा स्पिनर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को आउट करने का सपना देख रहा है

नई दिल्‍ली: बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर फैसल अकरम अभी 17 साल के ही हैं, लेकिन क्रिकेट के मैदान पर चमक बिखेरकर पाकिस्‍तान क्रिकेट की सनसनी बन चुके हैं। युवा क्रिकेटर को पाकिस्‍तान क्रिकेट की अगली बड़ी चीज माना जा रहा है। फैसल ने इस मामले में अपनी इज्‍जत भी बढ़ाई और पाकिस्‍तान के कप्‍तान व दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक बाबर आजम को अपना शिकार बनाया। पाकिस्‍तान टीम प्रबंधन ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले युवा फैसल को ट्रेनिंग कैंप में बुलाया था।

फैसल अकरम ने अपनी उम्र वर्ग क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। चाइनामैन स्पिनर ने एक साल तक अंडर-16 क्रिकेट खेला और इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इस प्रदर्शन की बदौलत फैसल अकरम को पाकिस्‍तान की अंडर-19 टीम में जगह मिली और उन्‍होंने प्रभावित करना लगातार जारी रखा। हाल ही में फैसल अकरम ने नेशनल अंडर-19 वनडे कप में 10 मैचों में 27 विकेट चटकाए थे। मगर उनके करियर का सबसे बड़ा विकेट पिछले सप्‍ताह आया जब उन्‍होंने अपने पसंदीदा बल्‍लेबाज बाबर आजम को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में कहा, 'बाबर आजम विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी हैं, इसलिए मुझ पर शुरूआत से ही दबाव था। मगर वकार यूनिस ने मुझे विश्‍वास दिलाया और कहा कि मैं उन्‍हें आउट कर सकता हूं। मैं उस समय अच्‍छी गेंदबाजी कर रहा था। बाबर भाई एक गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद मेरा विश्‍वास बहुत बढ़ गया।'

हार्दिक पांड्या ने की फैसल अकरम की मदद

भारतीय क्रिकेट फैंस में फैसल अकरम ज्‍यादा मशहूर नहीं है। हालांकि, उम्‍मीद है कि आने वाले समय में दुनिया उनका नाम जानेगी। स्पिनर ने खुलासा किया कि उनका सपना भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का विकेट लेना है। इसके अलावा अकरम ने बताया कि कैसे हार्दिक पांड्या ने उनके लिए एक बल्‍ला स्‍पॉन्‍सर किया। अकरम ने कहा, 'मेरा सपना विराट कोहली का विकेट लेना है। उम्‍मीद करता हूं कि यह सच हो। इसके अलावा मेरी हार्दिक पांड्या से इंस्‍टाग्राम पर बातचीत हुई। उन्‍होंने वहां से मेरे लिए एक बल्‍ला स्‍पॉन्‍सर किया।' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर